May 17, 2024

हरियाणाः अब पूरी क्षमता से खुलेंगे सरकारी और निजी कार्यालय, सौ से ज्‍याादा लोग हो सकेंगे एकत्रित

Chandigarh/Alive News: हरियाणा में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट के चलते बंदिशों में छूट का सिलसिला जारी है। अब फरीदाबाद और गुरुग्राम सहित पूरे हरियाणा में सभी सरकारी और निजी कार्यालय पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे। जिला उपायुक्तों की अनुमति से किसी जगह पर 100 से अधिक लोगों के जमा होने की भी छूट रहेगी। सभी मनाेरंजन पार्क और बिजनेस एग्जीबिशन 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित की जा सकेंगी।

हरियाणा राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुखिया और मुख्य सचिव संजीव कौशल ने नई कोरोना गाइडलाइन्‍स के बारे में लिखित आदेश जारी कर दिए। हरियाणा सरकार के ‘महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा ‘ के तहत जारी अन्य प्रतिबंधों को राज्‍य सरकार ने फिलहाल 15 फरवरी तक बढ़ाया है। राज्‍य सरकार द्वारा जिलाें के उपायुक्तों को सरकारी और निजी दफ्तरों के साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के मानकों का सख्ती से पालन कराने के निर्देश भी दिए गए हैं।

पिछले 24 घंटे में राज्‍य में लंबे अंतराल के बाद दैनिक संक्रमितों का ग्राफ दो हजार के नीचे आ गया। इस दौरान राज्‍य में कोरोना से संक्रमित कुल 1980 मरीज मिले, जबकि 3247 कोरोना मरीज ठीक हो गए। इस दौरान राज्‍य में कोराना से 14 लोगों की मौत भी हो गई। इनमें सिरसा, यमुनानगर और कैथल के दो-दो तथा चरखी दादरी, फतेहाबाद, कुरुक्षेत्र, भिवानी, पानीपत, पंचकूला, अंबाला और गुरुग्राम के एक-एक मरीज शामिल हैं। प्रदेश में फिलहाल 15 हजार 573 एक्टिव केस हैं। दैनिक संक्रमण दर घटती हुई 6.12 प्रतिशत पर आ गई है। रिकवरी रेट 97.30 प्रतिशत पर पहुंच गया है।