May 14, 2024

हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत

Panchkula/Alive News: तीसरी बटालियन , लद्दाख स्काउट्स रेजिमेंट, जिसे ज़ेडांग सुम्पा के नाम से भी जाना जाता है, ने चंडीमंदिर छावनी में अपनी रजत जयंती बड़ी भव्यता के साथ मनाई। हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने लेफ्टिनेंट जनरल एमकेएस कटियार, एवीएसएम जीओसी-इन-सी मुख्यालय पश्चिमी कमान के साथ बटालियन की रजत जयंती ट्रॉफी का अनावरण किया।

तीसरी बटालियन, लद्दाख स्काउट्स को मूल रूप से 1948 में नुब्रा गार्ड्स के रूप में स्थापित किया गया था, बटालियन वर्ष 2000 में अपने वर्तमान स्वरूप में आई, तब से यह इकाई भारतीय सेना की बेहतरीन पर्वतीय युद्ध विशेषज्ञ इकाइयों में से एक बन गई है। पिछले ढाई दशकों में, यूनिट ने सीमाओं और भीतरी इलाकों में विभिन्न अभियानों के दौरान सिविल अथॉरिटी के लिए एक महत्वपूर्ण सहायता के रूप में अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया है।

कार्यक्रम के दौरान तीसरी बटालियन , स्काउट्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल आशीष मोहंती और पश्चिमी कमान में नागरिक सैन्य मामलों के सलाहकार कर्नल जसदीप संधू ने राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय का गर्मजोशी से स्वागत किया। सेना कमांडर मुख्यालय पश्चिमी कमान ने यूनिट की सराहना की और इसके भविष्य के सभी प्रयासों के लिए शुभकामनाएं दीं ।