May 6, 2024

हरियाणा सरकार की पॉवर यूटीलिटीज में निकली भर्ती, 31 मार्च तक कर सकते हैं अप्लाई

Chandigarh/Alive News: हरियाणा सरकार की पॉवर यूटीलिटीज यानि हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड (एचवीपीएनएल), उत्तर प्रदेश बिजली वितरण निगम लिमिटेड (यूएचबीवीएनएल) और दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड (डीएचबीवीएनएल) में 62 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है।

हरियाणा पॉवर यूटीलिटीज द्वारा संयुक्त रूप से 2 मार्च 2022 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार, तीनों ही विद्युत कंपनियों में असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

योग्यता
उम्मीदवारों ने मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से इलेक्ट्रिकल या इलेक्ट्रिकल एवं इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ बीई की डिग्री पास की हो। साथ ही, वर्ष 2021 की गेट परीक्षा में शामिल हुए हो।

आयु सीमा
उम्मीदवारों की उम्र 31 मार्च 2022 को 20 वर्ष से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चहिए। हालांकि, हरियाणा राज्य के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान दिया गया है।

ऐसे करें आवेदन
उम्मीदवार वेबसाइट, hrpower.org पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म को भरकर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क
उम्मीदवारों को एचपीयू द्वारा निर्धारित 500 रुपये का शुल्क देना होगा। जिसका भुगतान उम्मीदवार डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग से कर सकेंगे।