May 5, 2024

हरियाणाः सरकार ने अंडर-17 प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए 10वीं कक्षा तक की शर्त हटाई

Chandigarh/Alive News: बाल दिवस पर हरियाणा सरकार ने अंडर-17 खिलाड़ियों को बड़ा तोहफा दिया है। हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्यमंत्री संदीप सिंह ने अंडर-17 खिलाड़ियों के लिए बड़ी घोषणा की है। अब अंडर-17 खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले बच्चों पर लगी दसवीं कक्षा तक की शर्त को हटा दिया गया है।

रविवार को पिहोवा में अपने आवास स्थित कार्यालय से खेल राज्यमंत्री संदीप सिंह ने कहा कि अब अंडर-17 प्रतियोगिता में किसी भी कक्षा के बच्चे भाग ले सकेंगे। अब से पहले नियम था कि अंडर-17 खेल प्रतियोगिताओं में केवल दसवीं कक्षा तक के बच्चे ही भाग ले सकते थे। दसवीं से बड़ी कक्षा में पढ़ रहा बच्चा अंडर-17 कैटेगरी में भाग नहीं ले सकता था।

ऐसे कई मामले ऐसे सामने आए, जिनमें बच्चे की उम्र 17 साल से कम थी, मगर दसवीं कक्षा से अधिक में होने के कारण वह खेल प्रतियोगिताओं में भाग नहीं ले पा रहा था। अब बच्चों के हित को देखते हुए बाल दिवस पर खेल विभाग ने अंडर-17 से कक्षा 10वीं तक की शर्त हटा ली है। अंडर-17 खेल प्रतियोगिताओं में अब किसी भी कक्षा का बच्चा भाग ले सकेगा। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के हित के लिए अभी बहुत बड़े निर्णय लाइन में है। एक-एक करके उन्हें भी जल्द लागू किया जाएगा।