May 12, 2024

हरियाणा : मुख्यमंत्री ने दिए संकेत, मंत्रिमंडल में बदलाव के साथ जल्द होगा विस्तार

Chandigarh/Alive News : हरियाणा मंत्रिमंडल में बदलाव के साथ-साथ जल्द विस्तार होने वाला है। सरकार की तरफ से इसके लिए पूरा खाका तैयार कर लिया गया है। जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपनी मुहर लगा दी है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खुद इसके संकेत दिए हैं। प्रदेश में भाजपा-जेजेपी की सरकार बने हुए दो साल होने वाले हैं। अभी दो मंत्रियों के लिए पद खाली हैं। इनमें से एक पद भाजपा और दूसरा जजपा को मिलना है। 

पिछले काफी समय से जजपा के विधायक भी मंत्री बनने के लिए पार्टी पर लगातार दबाव बना रहे हैं। मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल भाजपा दिग्गजों के साथ कई दौर की बैठकें पहले भी कर चुके हैं। इनमें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष समेत गृह मंत्री अमित शाह शामिल रहे हैं। 

बता दें, कि नेताओं के मसवरे के बाद मंत्रिमंडल फेरबदल व दो नए मंत्री बनाने का पूरा खाका तैयार किया गया है। इसके साथ ही संघ के आला नेताओं को भी साधा गया है। दो नए मंत्री बनने में अब किसकी किस्मत खुलती है यह देखने की बात होगी। वहीं कुछ मंत्रियों के मंत्रालय में बदलाव के साथ छुट्टी करने की भी चर्चाएं जोर पकड़ रही हैं। हालांकि, क्षेत्र और जातिवर्ग को देखते हुए भी मंत्रिमंडल में विस्तार होना है।