May 21, 2024

एचटेट एग्जाम को लेकर हरियाणा बोर्ड अधिकारियों की बैठक आज, चेयरमैन, सचिव, डीईओ और डीईईओ के साथ करेंगे बैठक

Chandigarh/Alive News: हरियाणा में 3 व 4 दिसंबर को HTET एग्जाम (हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा) होगा, जिसको लेकर हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने तैयारियां तेज कर दी हैं। वहीं परीक्षार्थियों को भी HTET परीक्षा का बेसब्री से इंतजार है।

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन व सचिव 23 नवंबर यानी आज प्रदेश के सभी जिलों के डीईओ (जिला शिक्षा अधिकारी) व DEEO (जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी) के साथ बैठक करेंगे। मीटिंग के माध्यम से HTET परीक्षा को लेकर मंथन किया जाएगा, ताकि HTET से संबंध में दिशानिर्देश भी दिए जा सकें।

बुधवार को HTET परीक्षा को लेकर होने वाली मीटिंग को लेकर सभी जिला शिक्षा अधिकारी व जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखा गया है, ताकि सभी 23 नवंबर को दोपहर 12 बजे वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जुड़ें। इस दौरान सभी अधिकारी अपने-अपने कार्यालय में रहेंगे और बैठक में भाग लेंगे।

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड 3 व 4 दिसंबर को होने वाली HTET परीक्षा का सफल संचालन करने के लिए बुधवार को अधिकारियों के साथ बैठक कर रहा है। बैठक के दौरान HTET परीक्षा के संबंध में अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए जाएंगे, ताकि उसके आधार पर HTET परीक्षा का आयोजन करवाया जा सके।

HTET की वैधता बढ़ाने की मांग लंबे समय से चली आ रही है। परीक्षार्थियों की मांग रही है कि वैधता लाइफ टाइम की जाए, ताकि किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। इसको लेकर अधिकारियों ने भी कई बार मंथन किया।