October 26, 2024

हरियाणा बोर्ड परीक्षाः मंलवार को 10वीं-12वीं की चेक लिस्ट होगी जारी, 22 दिसंबर तक गलतियां सुधारने का मौका

Chandigarh/Alive News: हरियाणा बोर्ड परीक्षा मार्च 2023 की सेकेंडरी, सीनियर सेकेंडरी की चेक लिस्ट कल जारी होगी। परीक्षार्थी 22 दिसंबर तक ऑनलाइन फोटो, आधार नंबर और लिंग संबंधी गलतियों को ऑनलाइन सही कर सकते हैं। इसके अलावा गलतियों के सुधार के लिए परीक्षार्थियों को मुख्यालय आना होगा।

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी द्वारा वार्षिक परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों की चेक लिस्ट विद्यालयों की लॉगिन आईडी पर 13 दिसंबर से अपलोड की जा रही हैं। विद्यालय प्रमुख पहले से जारी किए गए लॉगिन ID व पासवर्ड से डाउनलोड कर सकते हैं। बोर्ड प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड से सम्बद्धता रखने वाले सभी सरकारी एवं गैर सरकारी स्थाई मान्यता प्राप्त विद्यालयों के परीक्षार्थियों की चेक लिस्ट में दर्ज विवरण जैसे फोटो, हस्ताक्षर, आधार नंबर एवं जेंडर की गलतियां 13 से 22 दिसंबर तक नि:शुल्क ऑनलाइन ठीक कर सकते हैं।

चार गलतियों के अलावा लगेगा शुल्क
बोर्ड प्रवक्ता की ओर से बताया कि यदि विद्यालय द्वारा परीक्षार्थी के अन्य विवरणों में शुद्धि करवाई जानी है तो विद्यालय मुखिया संबंधित शाखा में उपस्थित होकर कार्यालय में आ सकता है। इस दौरान परीक्षार्थी को पर्याप्त साक्ष्यों सहित नियमानुसार शुद्धि शुल्क के साथ उपस्थित होना होगा। प्रायोगिक विषय के लिए परीक्षार्थी को 100 रुपए शुल्क देना होगा।