May 3, 2024

‘ पद्मावत’ का केस लड़ने वाले हरीश साल्वे को मिली कॉल पर जान से मारने की धमकी

New Delhi/Alive News : जैसे-जैसे पद्मावत की रिलीज डेट नजदीक आ रही है इस फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर विरोध बढ़ता दिख रहा है. एक तरफ सेंसर बोर्ड प्रसून जोशी को धमकी दी गई है कि अगर वो जयपुर लिट फेस्ट में भाग लेने गए तो उन्हें बुरी तरह पीटा जाएगा तो वहीं सुप्रीम कोर्ट में ‘पद्मावत’ का केस लड़ने वाले जाने माने अधिवक्ता हरीश साल्वे को जान से मारने की धमकी मिली है. इससे पहले दीपिका पादुकोण को भी जान से मारने की धमकी मिल चुकी है. अब हरीश साल्वे ने इस धमकी के बाद केस दर्ज कराया है.

दिल्ली पुलिस ने बताया कि उन्हें अपने कार्यालय में धमकी भरा एक फोन कॉल आया था और फिल्म के पक्ष में बोलने को लेकर उन्हें धमकी दी गई थी. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने हरीश साल्वे की एक शिकायत के बाद कल केस दर्ज किया.
‘पद्मावत’ से की सुनवाई के दौरान ही सुप्रीम कोर्ट में प्रतिनिधित्व करने को लेकर उन्हें कथित तौर पर धमकी मिली थी. पुलिस ने बताया कि उन्होंने एक प्राथमिकी दर्ज की है और मामले की जांच जारी है.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने इस फिल्म को पूरे देश में रिलीज करने का रास्ता साफ कर दिया है. गुजरात, राजस्थान और हरियाणा राज्य सरकारों द्वारा इस फिल्म पर लगाए गए बैन पर कल सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी. सुप्रीम कोर्ट ने कल कहा “जब केंद्रीय फिल्म सर्टिफिकेशन बोर्ड ने फिल्म को अनुमति दी है तो राज्य रोक नहीं लगा सकते.”

इसके अलावा इस फिल्म के सेंसर सर्टिफिकेट को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करने से भी आज सुप्रीम कोर्ट ने इंकार कर दिया है. याचिकाकर्ताओं की दलील थी कि CBFC ने नियमों के खिलाफ फ़िल्म को पास किया इसलिए फिलहाल फ़िल्म की रिलीज़ रोक दी जाए. लेकिन कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि कल ही मसले पर आदेश दिया जा चुका है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा, ”कानून-व्यवस्था बनाए रखना हमारा काम नहीं है. यह सरकार का काम है.