May 3, 2024

प्राचीन हनुमान मंदिर में केक काट कर मनाया गया हनुमान जन्मोउत्स

Faridabad/Alive News

प्राचीन हनुमान मंदिर सेवा समिति सेक्टर 22 द्वारा हनुमान जयंती समारोह का आयोजन किया गया। समिति के अध्यक्ष गंगेश तिवारी ने बताया कि मंदिर परिसर में सुबह से ही  भक्तजनों  आना जाना लगा रहा। भक्तों ने हनुमान जी के श्री चरणों में हनुमान जी की अराधना की। इस जयंती के मौके पर मंदिर समिति के चैयरमेन व उपप्रधान राजेश सिंह ने हनुमान जी की विशेष पूजा अराधना की व आरती उतारी। हनुमान जयन्ती के मौके पर समिति के पदाधिकारियों ने केक काट हनुमान जी का जयंती मनाई।

समारोह में समिति के अध्यक्ष गंगेश तिवारी ने बताया कि आज के दिन हनुमान अराधना करने से हनुमान जी प्रसन होते है और भक्तो की सभी मनोकामना पूर्ण करते है। मंदिर के पुजारी सीता सरण तिवारी ने आए हुए भक्तों को तिलक लगाकर आशीर्वाद दिया और प्रसाद वितरण किया।

समारोह में मथुरा के आए महेश पंडित की भजन मण्डली ने जब हनुमान जी के भजनों का गुणगान किया तो श्रद्धालु झूमने पर मजबूर हो उठे। इस मौके पर एडवोकेट सहिद खान, जोगिंद्र पांचाल, गोतेंद्र सिंह, सुमित मिश्रा, मास्टर प्रिंस तिवारी, विवेक चौधरी, अनुराग गर्ग, चौधरी हर्ष जाखड़, राजेश गर्ग, राजीव खत्री, राहुल तिवारी, मयंक तिवारी व बिटू तिवारी मुख्य रूप से मौजूद थे।