May 18, 2024

ग्रुप डी की 31,998 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

Haryana/Alive News: ग्रुप सी की भर्ती प्रक्रिया में देरी होने के बाद अब ग्रुप डी की भर्तियों के लिए होने वाले सीईटी को लेकर पोर्टल अप्रैल में खोला जाएगा। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने निर्णय लिया है कि ग्रुप सी के 31,998 पदों के लिए प्रेफरेंस देने के लिए आवेदन की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। रविवार को इस संदर्भ में डेमो होगा। कुछ युवा अपने प्रेफरेंस देकर देखेंगे यदि किसी तरह की तकनीकी दिक्कत आई तो पहले उसे दूर किया जाएगा।

पोर्टल पर पहले युवा अपना प्रेफरेंस देंगे इसके बाद परीक्षा ली जाएगी। अप्रैल में ग्रुप डी के लिए पोर्टल खोला जाएगा इसलिए वह युवा भी आवेदन कर सकेंगे जो किसी कारण से पहले रह गए थे। युवा अपने आवेदन में संशोधन भी कर सकेंगे ग्रुप डी के लिए इस साल अगस्त अंबर में सीईटी कराया जाएगा परीक्षा एनटीए लेगा। ग्रुप डी के पहले ही करीब साढे दस लाख युवाओं ने आवेदन किया है।

आयोग की ओर से ग्रुप डी की इस साल करीब 12 हजार भर्तियां निकाली जाएगी। ग्रुप सी की भर्ती प्रक्रिया से ठीक बाद ग्रुप डी की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी ‌। अगले साल से ग्रुप सी रेडी का कॉमन सिटी होगा। ग्रुप डी की भर्ती प्रक्रिया शुरू होने की संभावना कम है ग्रुप सी की भर्ती प्रक्रिया में दिसंबर तक का समय लग सकता है।