March 29, 2024

रेलवे में नौकरी का शानदार मौका, कई पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

New Delhi/Alive News: रेलवे में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए शानदार मौका है। भारतीय रेल द्वारा कई पदों पर बंपर भर्ती की जा रही है। सेंट्रल रेलवे द्वारा एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसमें कहा गया है कि सेंट्रल रेलवे अप्रेंटिस के कुल 2422 पदों पर भर्ती करेगा। अधिसूचना के अनुसार 15 वर्ष से 24 वर्ष के युवा इस अभियान में शामिल हो सकेंगे।

योग्य उम्मीदवारइसके लिए आरआरसी की आधिकारिक वेबसाइट rrccr.com के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 16 फरवरी, 2022 है। भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन प्रक्रिया 17 जनवरी, 2022 तक शुरू हो गई है।

आयु सीमा
आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 1 जनवरी 2022 तक 15 वर्ष की आयु पूरी करनी चाहिए और 24 वर्ष की आयु पूरी नहीं करनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के लिए आयु में कुछ छूट दी गई है।

ऐसे होगा चयन
उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा. मेरिट लिस्ट मैट्रिक में अंकों के प्रतिशत (न्यूनतम 50% कुल अंकों के साथ) + आईटीआई अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी, जिसमें अप्रेंटिसशिप की जानी है। अन्य सम्बंधित किसी भी विवरण के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।