May 8, 2024

नवरात्रों के सातवें दिन हुई मां कालरात्रि की भव्य पूजा, गायक राजू अनेजा ने बांधा समां

Faridabad/Alive News: नवरात्रे के सातवें दिन महारानी वैष्णोदेवी मंदिर में मां कालरात्रि की भव्य पूजा अर्चना की गई। श्रद्धालुओं ने मां के हवन यज्ञ में आहुति डाली और मां के सामने जयकारे लगाते हुए अपनी अरदास की। महारानी वैष्णोदेवी मंदिर में सुबह से ही भक्तों का तांता लगना शुरू हो गया। मंदिर में पहुंचकर भक्तों ने मां कालरात्रि की पूजा की तथा अपनी मनोकामना रखी।

इस अवसर पर मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने आए हुए सभी श्रद्धालुओं का स्वागत किया तथा उन्हें नवरात्रों की शुभकामनाएं दीं। इस शुभ अवसर पर उद्योगपति आर के बत्तरा, मंदिर संस्थान के चेयरमैन प्रताप भाटिया, नीरज अरोरा , सुरेंद्र गेरा, फकीरचंद कथूरिया, प्रीतम धमीजा, अनिल ग्रोवर, बलजीत एवं बलबीर व राहुल ने मां के समक्ष अपनी हाजिरी लगाई तथा पूजा अर्चना में हिस्सा लिया। इस धार्मिक अवसर पर गायक राजू अनेजा ने माता के भजन गाकर श्रद्धालुओं को मंत्र मुक्त कर दिया।

संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने इन सभी को माता की चुनरी भेंट की तथा प्रसाद वितरित किया। इस अवसर पर मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने बताया कि मां दुर्गा के सातवें स्वरूप को मां कालरात्रि के नाम से पुकारा जाता है तथा उनकी पूजा अर्चना की जाती है। भाटिया ने बताया कि अष्टमी पर मंदिर में कंजकों को बिठाया जाएगा तथा उनका पूजन किया जाएगा। उन्होंने श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि मां कालरात्रि की सच्चे मन से पूजा करने वाले भक्तों की हर मनोकामना पूरी होती है।