May 4, 2024

शिक्षा भारती स्कूल में हुआ ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ साईकिल रैली का जोरदार स्वागत

Faridabad/Alive News : पाली-सोहना रोड पर स्थित शिक्षा भारती पब्लिक स्कूल ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के सन्देश को जन-जन तक पहुंचने के उद्देश्य से निकाली गयी साइकिल रैली का स्कूल के गेट पर पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया।

रैली का आयोजन राष्ट्रीय सेवा योजना व् जामिया मिल्लिया इस्लामिया नई दिल्ली ने संयुक्त रूप से किया था। स्कूल की प्रिंसिपल सुशील गेरा ने इस रैली के प्रोग्राम ऑफिसर डॉ.आबिद हुसैन कोऑर्डिनेटर प्रो.एन.वी.खान को माला पहनाकर स्वागत किया।

स्कूल के वाईस प्रिंसिपल विनीत कुमार गेरा ने रैली के स्वागत में ‘हिन्द देश के निवासी’ देश भक्ति का गीत गाकर स्वागत किया। स्कूल के स्टाफ तथा बच्चो ने देश भक्ति के गीत गाये और बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ विषय पर आधारित एक लघु नाटिका प्रस्तुत की, जिसे सभी ने खूब सराहा।

रैली का स्वागत करते हुए प्रिंसिपल सुशील गेरा ने कहा कि देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना को जनता के सहयोग ने एक आंदोलन बना दिया है और इसके सकारात्मक परिणाम भी देश प्रदेश में दिखने लगे है।

हरियाणा में बेटियो की संख्या बढऩे लगी है। समय समय पर ऐसी रैलियो का आयोजन होना चाहिए इससे लोगो में जाग्रति पैदा होती है। स्कूल की तरफ से इस अवसर पर रैली के आयोजकों तथा पार्टिसिपेंट्स के लिए रिफ्रेशमेंट का भी आयोजन किया गया था। बेटी बचाएंगे-बेटी पढ़ाएंगे के नारों के बीच यह साइकिल रैली आगे बढ़ गई।