May 4, 2024

सरकार का छात्रों के प्रति रवैया सही नहीं : कृष्ण अत्री

Faridabad/ Alive News : एनएसयूआई फरीदाबाद ने सीपीएस सीमा त्रिखा के कार्यालय पर उनकी अनुपस्तिथि में उनके पति अश्वनी त्रिखा को ज्ञापन सौंपा। एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष कृष्ण अत्री ने बताया की एमडीयू के तुगलकी फरमान के खिलाफ कॉलेज प्रशासन से लेकर जिला प्रशासन का दरवाजा खटखटा चुके है पर उनकी सुनवाई नही हुई है जबकि उनकी मांग जायज है। जिला प्रशासन व हरियाणा सरकार को फरीदाबाद जिले के छात्रो की तनिक भी परवाह नही है।

इतनी गर्मी में भी छात्र/छात्रा अपनी मांगो को लेकर अड़े हुए है वही दूसरी ओर प्रशासन चुपी साधे हुए है। उन्होंने बताया की एमडीयू ने पिछले वर्ष भी ऐसा ही एक नियम लागू किया था, जिसके तहत अगले सेम में दाखिले के लिए 50 प्रतिशत सब्जेक्ट में पास होना अनिवार्य था। पिछले वर्ष की भांति अब 5 सेम में दाखिले के लिए 1सेम क्लियर होने वाला नियम आया है।

इस मौके पर डीएवी कॉलेज अध्यक्ष कृष्ण शर्मा और छात्रा शालिनी ने संयुक्त रूप से कहा की हमें 10 दिन हो चुके है शांतिपूर्ण प्रदर्शन करते हुए लेकिन कोई सुनवाई नही हुई है । इसके बाद सीधा धरना और भूख हड़ताल शुरू की जायेगी। अश्वनी ने कहा की छात्रो की मांग को कल कैबिनेट की मीटिंग में उठाया जायेगा। इस मौके पर जिला महासचिव भारत शर्मा, डीएवी कॉलेज उपाध्यक्ष प्राशिष चौहान, मोहित प्रजापति, प्रदीप सेन, अनुज, रोहित,अमित, महेश, अमन, छात्रा गायत्री, मोनिका, अनु, प्रिया आदि सैंकड़ो छात्र मौजूद थे।