September 30, 2024

बेरोजगारों को रोजगार देना सरकार की प्राथमिकता : कृष्ण पाल गुर्जर

Faridabad/Alive News : केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि बेरोजगारो को रोजगार देना सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने पांच दर्जन युवाओं को विभिन्न कम्पनियों में नौकरी के लिए ऑफर लेटर सौंपे और कहा कि युवा थ्री डी सिस्टम पर कार्य करेंगे तो देश जल्द ही निश्चित तौर पर विश्व में शक्तिशाली राष्ट्र होगा।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने अपने संबोधन में कहा कि भारत युवाओं का देश है। हर साल कॉलेजों से हजारों की संख्या में बच्चे पढ़ाई करके निकलते हैं। उनको रोजगार देना हमारी प्राथमिकता है। कंपनियों को जैसे स्किल की जरूरत है वैसी स्किल हम बच्चों को देंगे और उनको रोजगार के लायक बनाएंगे। बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ उनको हुनरमंद बनाने के लिए देश भर में स्किल डेवलपमेंट के कार्य चल रहे हैं।

डीसी विक्रम ने कहा कि आज कार्यालय द्वारा रोजगार मेले का आयोजन किया गया है। हरियाणा सरकार के फैसले के अनुसार प्राइवेट और निजी क्षेत्र में हरियाणा प्रदेश के युवाओं को 75 प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित किया जा रहा है। रोजगार मेले में लगभग 50 निजी नियोजकों द्वारा भाग लिया गया है।उन्होंने कहा कि रोजगार विभाग में पंजीकृत बेरोजगार प्रार्थियों, जिला के सभी आई०टी०आई, महाविद्यालय में पढ़ चुके प्रार्थियों को रोजगार दिलाने का प्रयास किया गया।