May 17, 2024

सरकार ने कंप्‍यूटर शिक्षकों और लैब सहायकों के मानदेय में की वृद्धि

Chandigarh/Alive News : हरियाणा सरकार ने प्रदेश में कार्यरत कंप्‍यूटर शिक्षकों और लैब सहायकों काे बड़ी खुशखबरी दी है। हरियाणा सरकार ने कंप्‍यूटर शिक्षकों और लैब सहायकों के मानदेय में 1 अप्रैल 2021 से वृद्धि कर दी गयी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पिछले आठ वर्षों से नौकरी के लिए संघर्ष कर कंप्यूटर टीचर्स और लैब सहायकों के मानदेय में सरकार द्वारा करीब 3 हजार रुपये की वृद्धि हुई है। सरकार के इस फैसले का लाभ 4,500 कंप्यूटर टीचर्स और लैब सहायकों को मिलेगा।

बता दें, कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने काफी पहले ही इनका वेतन बढ़ाने की घोषणा की थी। लेकिन किसी कारणवश सरकार उस समय इस कार्य को पूरा न कर सकी। मिली जानकारी के मुतबिक कंप्यूटर टीचर्स के मानदेय में वृद्धि होने के बाद अब उन्हें 15 हजार के बजाए 18 हजार रुपये प्रति माह मिलेगा। वहीं लैब सहायकों को 9 हजार रुपये से बढ़ाकर 12 हजार रुपये कर दी गई है। इन कर्मचारियों का अनुबंध 31 मई समाप्त हो चुका है। हर साल सरकार जून महीने में वेतन नहीं देती है, जिसके चलते अनुबंध को जुलाई में फिर से बढ़ा दिया जाता है।

संबंधित मामले में एसोसिएशन के सचिव ने बताया कि वेतन में बढ़ोतरी से कर्मचारियों को राहत मिली है। इसके लिए एसोसिएशन मुख्यमंत्री का धन्यवाद करती है। उनकी मांग है कि गर्मी और सर्दियों की छुट्टियों का वेतन न काटकर अनुबंध 12 महीने का किया जाए।