October 5, 2024

ट्रैक से उतरी मालगाड़ी, फरीदाबाद में बड़ा रेल हादसा टला

Faridabad/Alive News: शुक्रवार को आगरा-मथुरा की ओर से दिल्ली की तरफ जा रही मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। घटना सुबह पांच बजे के करीब ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के पास हुई। इससे सवारी ट्रेनों के आवागमन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। मालगाड़ी ले डिब्बे ट्रेन से उतरने के कारणों का पता नहीं लग पाया है। उच्च अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं।

ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के समीप मालगाड़ी के दो डिब्बों के पटरी से उतरने की सूचना के बाद रेलवे के उच्च अधिकारियों में अफरा तफरी मच गई। मौके पर दिल्ली से अधिकारी और इंजीनियरिंग विभाग की टीम पहुंची तथा रेस्क्यू शुरू किया। राजकीय रेलवे पुलिस के एसएचओ राजपाल ने बताया की घटना सुबह लगभग 5 बजे की है। लूप लाइन से होकर एक मालगाड़ी मथुरा से दिल्ली की ओर जा रही थी। मालगाड़ी ओल्ड फरीदाबाद के अंडर पास के ऊपर पहुंची तो अचानक से उसके दो डिब्बे पटरी से उतर गए।

जीआरपी एसएचओ राजपाल ने बताया की मालगाड़ी में कोयला भरा हुआ था। उसकी जगह कोई सवारी गाड़ी होती तो शायद बड़ा नुकसान हो सकता था। वही सबसे बड़ी बात यह रही की इस हादसे के बाद किसी भी पैसेंजर या एक्सप्रेस गाड़ी पर कोई असर नहीं पड़ा। सभी का आवागमन सुचारु रूप से जारी रहा। करीब 10 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रेलवे की पुत्री को ट्रैक से हटा दिया गया है।