May 17, 2024

घरेलू सहायिका बनकर उड़ा ले गईं सोने के आभूषण, अपने घरों में भी महफूज नहीं ग्रेफवासी

Faridabad/Alive News: ग्रेटर फरीदाबाद (ग्रेफ) में इन दिनों चोरी की घटनाएं बढ़ने लगी हैं। आरोप है कि सोमवार को दो महिलाएं घरेलू सहायिका बनकर सेक्टर 88 स्थित बीपीटीपी एफ ब्लॉक के एक घर में प्रवेश कर गई और चोरी की वारदात को अंजाम दिया। अधिकांश बीपीटीपी ब्लॉक्स में बाउंड्री नहीं की गई है। कोई भी अंजान बिना किसी अनुमति के प्रवेश कर जाता है, ऐसे में बढ़ती चोरी की घटनाओं से लोगों में भय का माहौल है। हालांकि शिकायत के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ग्रेटर फरीदाबाद की करीब 50 से अधिक सोसाइटियों में डेढ़ लाख लोग रहते हैं। इन दिनों सोसाइटियों में रह रहे लोग स्वयं को महफूज महसूस नहीं कर रहे हैं। इसका सबसे बड़ा कारण ग्रेटर फरीदाबाद में बढ़ रहे लोगों के साथ छीना झपटी और चोरी के मामले हैं। सबसे ज्यादा मामले शाम को सामने आते हैं, अंधेरे का सहारा लेकर असामाजिक तत्व सड़क पर चल रहे लोगों से छीनाझपटी करते हैं। लोगों का आरोप है कि सेक्टर में पुलिस पेट्रोलिंग न के बराबर हो रही है। जिससे अपराधियों के हौसले बुलंद हो रहे है। किसी भी तरह से सुनवाई नहीं हो रही है।

सुरक्षा व्यवस्था लचर, मांग के बाद भी सुनवाई नहीं
ग्रेटर फरीदाबाद बीपीटीपी पार्कलैंड्स निवासी रितु शर्मा और प्रफुल्ल शर्मा ने बताया कि पार्कलैंड्स में सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं है। प्रवेश के लिए गेट के अलावा कई अवैध रास्ते बने है। जिससे असमाजिक तत्व प्रवेश कर जाते है। प्रवेश द्वार पर कोई सुरक्षकर्मी भी नहीं है। सोमवार को यदि पूछताछ हुई होती तो शायद एफ ब्लॉक में आलिया सुलताना के घर चोरी नही होती। आरोप है कि महिलाओं ने सोने के आभूषण की चोरी की है।पुलिस मामले की जांच कर रही है। मंगलवार को सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। लोगों की माने तो बिल्डर से कई बार अवैध रास्तों की तार फेसिंग और मुख्य प्रवेश द्वार पर सुरक्षा कर्मियों की नियुक्ति की मांग की जा चुकी है, लेकिन बिल्डर के यहा कोई सुनवाई नहीं हो रही है, जिससे चोरी की घटनाएं बढ़ रही है।

क्या कहना था स्थानीय लोगों का
ग्रेटर फरीदाबाद की सुरक्षा व्यवस्था शुरू से ही चर्चा में रही है, इसको लेकर कई बार पुलिस से शिकायत की गई है, लेकिन अभी तक पुलिस की गश्त नहीं बढ़ाई गई है, जिससे चोरों के हौसले बुलंद हैं। ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं।
रविंद्र कुमार, उप प्रधान, बीपीटीपी एफ ब्लॉक।

ग्रेटर फरीदाबाद में चोरी और छीनाझपटी की वारदातों के कारण महिलाओं ने शाम को घर से बाहर निकलना छोड़ दिया है। अब तो घर में भी चोरियां होने लगी है, यहां सुरक्षा की कोई गारंटी नहीं है।
अर्चना शर्मा, ग्रेटर फरीदाबाद।