April 20, 2024

नागरिकों को समय पर दें समयबद्ध सेवाएं : उपायुक्त यशपाल

Faridabad/Alive News: उपायुक्त यशपाल ने कहा कि किसी भी सरकारी कार्यालय द्वारा उपलब्ध करवाई जाने वाली सेवाओं का फायदा जरूरतमंदों को समय पर मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि सेवा का अधिकार अधिनियम के तहत अगर नागरिकों को समय पर समयबद्ध सेवाएं नहीं दी जाती हैं तो शिकायत मिलने पर संबंधित के खिलाफ कार्यवाही भी हो सकती है। उपायुक्त यशपाल शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जिला के सभी विभागों की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा मीटिंग को संबोधित कर रहे थे।

उपायुक्त यशपाल ने कहा कि जन समस्याओं का समय पर समाधान करें और कार्यालय में आने वाले आवेदनों को समय से निपटाएं। मीटिंग में ई-ऑफिस की समीक्षा करते हुए उपायुक्त यशपाल ने कहा कि कोविड-19 आपदा के दौरान मई माह में कई कार्यालयों में फाइलों का मूवमेंट ई-ऑफिस के जरिए काफी कम हुआ है। उन्होंने कहा कि यह सरकार की एक बेहतरीन योजना है और सभी कार्यालयों के लिए ई-ऑफिस का प्रयोग करना अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि वह 10 दिन पश्चात एक बार फिर से इन योजनाओं का रिव्यू करेंगे।

उपायुक्त ने सीएम विंडो के कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि जिन विभागों की पिछले काफी लंबे समय से शिकायतें लंबित हैं, वह उनका निपटारा तत्काल करें। उपायुक्त ने इस दौरान सभी विभागों की कर्म से समीक्षा करते हुए कहा कि यह अति महत्वपूर्ण है और सीएम विंडो के निपटारे में किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में अलग-अलग विभागों को कारण बताओ नोटिस जारी कर यह भी पूछा जाएगा कि आखिर यह शिकायतें लंबित क्यूं हैं। मीटिंग में उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौरान सभी विभागों ने बेहतरीन कार्य किया है, लेकिन अब सभी कार्यालयों को एक बार फिर से रूटीन में कार्य करना है।