May 16, 2022

‘शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल ऋषभ शर्मा के नाम से जाना जाएगा घरौड़ा का सरकारी स्कूल

Faridabad/Alive News: फरीदाबाद के गांव घरौड़ा के शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल ऋषभ शर्मा पिछले साल 25 जनवरी को एक हेलीकॉप्टर क्रैश में वीरगति को प्राप्त हो गए थे, ऋषभ शर्मा को सम्मान देते हुए हरियाणा सरकार ने गांव घरौड़ा में बने सरकारी स्कूल को उनके नाम पर कर दिया है। 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर स्कूल का नाम बदलकर ‘शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल ऋषभ शर्मा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय घरौड़ा’ कर दिया गया। शहीद ऋषभ शर्मा की पत्नी वीर नारी राधा शर्मा, समस्त परिजनों एवं गांव वालों ने हरियाणा सरकार के इस कदम की स्वागत किया है।

ऋषभ शर्मा की शहादत के बाद हरियाणा सरकार ने स्कूल का नाम उनके नाम करने का वादा किया था और गणतंत्र दिवस पर सरकार ने वादा पूरा किया है। शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल ऋषभ शर्मा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय घरौड़ा में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाया गया, वीर नारी राधा शर्मा ने स्कूल में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और अपने शहीद समस्तजनों ने शहीद ऋषभ शर्मा को श्रद्धांजली दी, इस दौरान गांव के लोग, स्कूल की प्रिंसिपल एवं समस्त शिक्षकों के अलावा स्कूल के कुछ विद्यार्थी भी मौजूद थे।

आपको बता दें कि पिछले साल 25 जनवरी को लेफ्टिनेंट कर्नल ऋषभ शर्मा हेलीकॉप्टर हादसे में वीरगति को प्राप्त हुए थे, हेलिकॉप्टर ने पठानकोट से उड़ान भरी थी, तकनीकी खराबी के चलते हेलीकॉप्टर बिजली के तार से टकरा गया, चॉपर में मौजूद पायलट लेफ्टिनेंट कर्नल ऋषभ शर्मा के पास इतना समय था कि वह चॉपर को लैंड कराकर अपनी जान बचाने के बारे में सोच सकते थे। लेकिन उन्होंने सोचा कि यहां चॉपर लैंड कराने पर नीचे आबादी की जान को खतरा हो सकता है इसलिए उन्होंने कहीं और चॉपर लैंड कराने का प्रयास किया और इस कोशिश में गंभीर रूप से घायल हो गए।

Related articles

मौर्य महासभा द्वारा जिला स्तरीय प्रतिभा खोज सम्पन्न

Faridabad/Alive News : अखिल भारतीय मौर्य महासभा हरियाणा इकाई द्वारा आयोजित जिला स्तरीय प्रतिभा खोज परीक्षा सम्पन्न हुई। महासभा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.आशीष मौर्य ने बताया कि परीक्षा में लगभग 267 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया और तीन केन्द्र बल्लबगढ़, सेक्टर-29, संजय कालोनी बनाए गए। संजय कालोनी स्थित ज्ञानोदय पब्लिक स्कूल का परिणाम घोषित किया गया। […]

11 जून को मनाया जाएगा कर्मचारी संगठन का सातवां अधिवेशन

फरीदाबाद : सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक अधिकारी संगठन व कर्मचारी संगठन का सातवंा अधिवेशन आगामी 11 जून 2016 को जिमखाना क्लब सैक्टर 15 में आयोजित होने जा रहा है जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में माननीय केन्द्रीय मंत्री सामाजिक कल्याण कृष्णपाल गूर्जर होंगे, जिन्हें आज संगठन के पदाधिकारियों ने मिलकर निमंत्रण दिया। यह जानकारी प्रैस […]