May 6, 2024

योग के जरिए दवाईयों से पाए छुटकारा : रामचरण खैरवार

Faridabad/Alive News : पतंजलि योग समिति नगंला इनक्लेव पार्ट के प्रभारी एवं योग प्रशिक्षक रामचरण खैरवार ने लगातार चार साल से क्षेत्र में योगशाला की शुरूआत की हुई है। आज खैरवार ने बताया कि प्रिंस स्कूल के पास खाली मैदान में पिछले तीन माह से करीब 5 से साढ़े-छ: बजे तक लोगों को रोग मुक्त करने के लिए योग कक्षा चलाई जा रही हैं।

yog-photo-1

उन्होंने बताया कि योग कक्षा में योग सिखने आने वाली सुशीला जोकि लम्बे समय से थाईराईड की समस्या से जूझ रही थी, योग कक्षा ज्वाईन करने और दवाईयां बंद करने के दो माह के भीतर ही उन्हे अपने रोग से निजात मिल गया है। उन्होंने बताया कि योग कक्षा में क्षेत्र के समाजसेवी मास्टर पूरन बघेल का महत्त्वपूर्ण योगदान हैं। पिछले तीन माह से पूरन बघेल के खाली प्लांट में योग क्लास चलाई जा रही हैं।

उनका सहयोग क्षेेत्र को ही नही पतंजलि योग संस्थान को भी मिलता रहता है। उन्होंने बताया कि सभी प्रशिक्षुओं को नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा हैं। क्षेत्र के लोगों को रोग मुक्त करने के लिए योग क्लास चलती रहेगी। खैरवार ने क्षेत्र के लोगों से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग योग क्लास ज्वांईन करें तकि बिना बजह ली जाने वाली दवाईयों से छुटकारा मिल सकें।