May 4, 2024

गेट परीक्षा 2023ः एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन के लिए ओपन हुई विंडो, 14 नवंबर तक सुधार का मौका, अपनाएं ये तरीका

New Delhi/Alive News: गेट परीक्षा के अप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन के लिये आईआईटी कानपुर ने करेक्शन विंडो ओपन कर दी है। जिन कैंडिडेट्स के ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गलती हो गई है तो वे इसे ठीक कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट Gate.iitk.ac.in पर जाकर लॉग इन करना होगा। गेट 2023 आवेदन फॉर्म करेक्शन विंडो 14 नवंबर को बंद हो जाएगी।

4, 5, 11, 12 फरवरी को होगी परीक्षा
गेट 2023 परीक्षा का आयोजन 4, 5, 11, 12 फरवरी को आयोजित होने वाला है। पेपर 100 अंकों का होगा। एग्जाम में प्रश्नों के तीन पैटर्न होंगे जिसमें एमसीक्यू, एमएसक्यू और एनएटी टाइप क्वेश्चन शामिल होंगे। उम्मीदवारों की रिस्पॉन्स शीट 15 फरवरी को उपलब्ध होगी। परीक्षा के लिए आंसर की 21 फरवरी, 2023 को उपलब्ध कराई जाएगी। शेड्यूल के अनुसार, गेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 3 जनवरी को रिलीज होंगे। कैंडिडेट्स जरूरी डिटेल्स एंटर करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन के लिये अपनाएं ये तरीका
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट-gate.iitk.ac.in पर क्लिक करें। गेट 2023 आवेदन पत्र करेक्शन विंडो पर क्लिक करें। लॉग इन करने के लिए नामांकन आईडी/पासवर्ड दर्ज करें। आवेदन पत्र में जरूरी बदलाव करें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें, सबमिट पर क्लिक करें। आवेदन पत्र डाउनलोड करें। आगे की जरूरत के लिए एक प्रिंट आउट लेकर रख लें।