April 26, 2024

नवजात बच्चों का सौदा करने वाले गैंग का भंड़ाफोड़, तीन महिला समेंत चार आरोपी गिरफ्तार

New Delhi/Alive News : उतरी दिल्ली में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। पुलिस की सब्जी मंडी थाना पुलिस ने नवजात बच्चों का सौदा करने वाले गैंग का खुलासा किया है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने इस संबंध में तीन महिलाओं समेत चार आरोपियों को दबोचा है। आरोपियों से पूछताछ के दौरान हैरान कर देने वाले खुलासे हुए हैं। बच्चों का सौदा करने के लिए आरोपी कोडवर्ड का इस्तेमाल करते थे। आरोपियों के मोबाइल के व्हाट्सएप से इसका खुलासा हुआ है। हैरानी वाली बात तो यह है कि आरोपियों में एक बच्ची की मां भी शामिल है जो अपनी ही बच्ची का सौदा कर रही थी।

जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार आरोपियों की पहचान गैंग लीडर तुलसी निकेतन, लोनी, गाजियाबाद निवासी महिला परवीन खातून (45), इसका साथी राजस्थान निवासी सतीश (35), इनकी तीसरी साथी मंगोलपुरी निवासी संतोष (35) और मोहन गार्डन, उतम नगर निवासी बच्ची की मां मधु सिंह (30) के रूप में हुई है। पुलिस ने सभी को कोर्ट में पेश किया, जहां से मधु को जेल भेज दिया गया है। बाकी को रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। शुरुआती जांच के बाद पुलिस को पता चला है कि इन लोगों ने अब तक करीब छह बच्चों का सौदा किया है।

जानकारी का अनुसार पुलिस नकली ग्राहक राकेश, अंजू परवीन और सतीश के साथ मंगोलपुरी संतोष के पास पहुंची। बातचीत के बाद सौदा दो लाख रुपये में तय हुआ। इसके बाद मधु नामक महिला को बुलाया गया। वह बच्ची की मां थी। डील फाइल होने के बाद एडवांस के रूप में परवीन को 50 हजार रुपये सौंप दिया गया। बाकी रुपये सब्जी मंडी इलाके से देने की बात कही गई। जिसके बाद सब्जी मंडी में लाकर टीम ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।