September 19, 2024

वैष्णोदेवी मंदिर से धूमधाम से विदा हुए गणेश जी, भक्तों ने लगाए जयकारे

Faridabad/Alive News महारानी श्री वैष्णोदेवी मंदिर में भगवान गणपति की धूमधाम से विदाई की गई। इस अवसर पर भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने भगवान गणपति की पूजा अर्चना की और उन्हें भावभीनी विदाई भी दी। मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने आए हुए श्रद्धालुओं का स्वागत किया और भगवान को जलसमाधि दिलवाई।

मंदिर में 7 सितंबर को भगवान गणेश जी की स्थापना की गई थी और उसी दिन से मंदिर में हर रोज भगवान की भव्य स्तर पर पूजा अर्चना और प्रसाद वितरण का आयोजन होता रहा है। 17 सितंबर को धूमधाम और ढोल बाजों के साथ भगवान गणेश जी की विदाई का आयोजन किया गया। इससे पहले प्रातकालीन आरती में भगवान गणेश की वंदना की गई और सभी भक्तों ने उनसे प्रार्थना की कि अगले बरस तुम जल्दी आना। इसके बाद जलसमाधि के लिए भगवान को विदा किया गया।

मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने कहा कि हर साल की भांति इस साल भी मंदिर में भगवान गणेश जी की स्थापना और भव्य पूजा अर्चना की गई। आज सभी भक्तों ने भारी मन से गणेश जी को विदा किया और जल समाधि के लिए सभी भक्त उन्हेंं लेकर गए।

इस अवसर पर श्रद्धालुओं ने नाच गाकर उनसे प्रार्थना की कि वो अगले साल फिर से उन्हें आर्शीवाद देने के लिए आएं। इस अवसर पर मंदिर में विमल पुरी, आदि गुर्जर, विनोद पांडे, बलजीत और नरेश सहित काफी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे। सभी ने गणेशजी के जयकारे लगाए और उन्हें विदाई दी।