June 26, 2024

20 को होगा फूल ड्रैस योगा रिहर्सल

Faridabad/Alive News : अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. आनन्द शर्मा ने कहा कि बुधवार 19 जून को प्रातः 06 बजे योग मैराथन का आयोजन होगा तथा 20 जून को फूल ड्रैस योगा दिवस रिहर्सल आयोजित किया जाएगा। अतिरिक्त उपायुक्त डॉ आनन्द शर्मा मंगलवार को लघु सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में विभाग वार अधिकारियो को 10वें अन्तर्राष्ट्रीय योगा दिवस के बेहतर क्रियान्वयन के लिए आयोजित मैराथन और फाइनल फूल ड्रैस रिहर्सल जिम्मेदारियां देकर उन्हें दिशा-निर्देश दे रहे थे।

उन्होंने ने बताया कि आगामी 21 जून 2024 को “10वें अतंर्राष्ट्रीय योग दिवस‘‘ का आयोजन उपमण्डल स्तर पर तिगांव और बड़खल में तथा जिला स्तर कार्यक्रम हरियाणा राज्य खेल परिसर सेक्टर-12 में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि योग दिवस से पहले 19 जून को योग मैराथन दौड़ का आयोजन भी किया जाएगा। इसमें खेल विभाग से खिलाड़ी, शिक्षा विभाग से विद्यार्थीगण, स्वयंसेवी संस्थाएं व आम नागरिक भाग लेंगे।

जिला स्तरीय मैराथन का यह है रूट चार्ट

उन्होंने ने बताया कि योग मैराथन खेल परिसर सेक्टर-12 से शुरू होकर सेक्टर-15 गीता मंदिर के सामने से होते हुए सेक्टर-15 हुड्डा मार्किट से बीएसएनएल ऑफिस के आगे से होते हुए सेक्टर-15 पुलिस स्टेशन के आगे से गुजरते हुए वापिस खेल परिसर में समाप्त होगी। इस दौरान यातायात पुलिस ट्रैफिक कंट्रोल के लिए मुस्तैद रहेगी।उन्होंने ने आमजन से अपील की अधिक से अधिक संख्या में योग मैराथन और योग दिवस से बढ़ चढ़कर हिस्सा लें।

बैठक में एसडीएम फरीदाबाद शिखा अन्तिल, डीडीपीओ कैप्टन प्रदीप कुमार, एसीपी राजीव कुमार, जिला आयुष अधिकारी डॉक्टर मनीषा लाम्बा सहित अन्य विभागों के अधिकारी गण उपस्थित रहे।