April 16, 2024

नागरिक अस्पताल में मिल रही है तपेदिक बुखार की फ्री दवाइयां

Palwal/Alive News: सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप की अध्यक्षता में सोमवार को टी.बी. प्रोग्राम की बैठक का आयोजन किया गया, जिसमे तपेदिक के बारे में चर्चा की गई। डा. ब्रह्मदीप ने टी.बी. प्रोग्राम को प्रभावी रूप से लागू करने हेतु पूरे जिले के चिकित्सा अधिकारियों एवं प्रवर चिकित्सा अधिकारियों की बैठक ली गई।

इस मीटिंग में उप सिविल सर्जन डा. रेखा सिंह मौजूद रही। सिविल सर्जन ने बताया कि अगर कोई व्यक्ति टी.बी. के मरीज को अस्पताल लेकर जाता है तो उसे इनाम के रूप में 500 रुपए दिए जाते है और दूसरा हर मरीज को भी उसके खाते में पौष्टिक खाना खाने के लिए सरकार द्वारा दिए जाते है। मरीज से जांच के दौरान ही उसका अकाउंट नंबर व आईडी नंबर लिया जाता है, ताकि उसके अकाउंट में सीधा पैसा पहुंच सके।

डा. ब्रह्मदीप ने बताया कि यदि किसी भी व्यक्ति को अगर दो हफ्ते से ज्यादा खांसी या फिर जिनके घर में पहले से ही टी.बी. केस है, तो वह सरकारी अस्पताल जाकर अपनी जांच करवा सकते है। पब्लिक सेक्टर से 1450 केस व प्राइवेट सेक्टर से टी.बी. के 450 केस का इस समय इलाज चल रहा है। सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप ने सभी डॉक्टर्स को निर्देश दिए की टी.बी. के केस आते ही उन्हें पोर्टल पर अपडेट करें।