May 18, 2024

सतयुग दर्शन में नि:शुल्क जांच एवं चिकित्सा शिविर आयोजित

Faridabad/Alive News : मानव सेवा में समर्पित सतयुग दर्शन ट्रस्ट के सौजन्य से ग्राम भूपानी में सतयुग दर्शन चैरिटेबल डिस्पेन्सी में नि:शुल्क जांच एवं चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में जाने-माने सामान्य रोग विशेषज्ञ डा.अमरनाथ, डा. धवन, स्त्री रोग विशेषज्ञा डा. उर्वशी सिंह, दंत रोग विशेषज्ञ डा. शाइना, बाल रोग विशेषज्ञ डा. पूनम कोहली, प्राकृतिक चिकित्सक डा. सुदेश पाहवा व उषा उपस्थित रही।

यह शिविर सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक चला। शिविर का शुभारम्भ सतयुग दर्शन ट्रस्ट की मैनेजिंग ट्रस्टी रेशमा गांधी ने किया। उनके साथ सतयुग दर्शन ट्रस्ट के मार्गदर्शक सज्जन जी भी उपस्थित रहे। इस शिविर का सैकड़ों स्थानीय ग्राम वासियों ने भरपूर लाभ लिया। इस शिविर में सभी लोगों के टेस्ट मुफ्त किए गए और साथ ही उन्हें मुफ्त दवाईयां दी गई।

सतयुग दर्शन में समय समय पर मुफ्त आँखों के आप्रेशन कैम्प व प्राकृतिक चिकित्सा शिविर का भी आयोजन किया जाता है। सतयुग दर्शन ट्रस्ट ने अभी कुछ समय पूर्व ही अपने परिसर में नवीनतम सुविधाओं से सुसज्जित सतयुग दर्शन सुखधाम नामक प्राकृतिक चिकित्सालय का शुभारंभ किया है। इसके अतिरिक्त नजदीक ही ग्राम महावतपुर में ट्रस्ट ने गरीब बच्चों के लिए एक सतयुग ग्राम शिक्षा केन्द्र भी खोला है जिसमें दसवीं तक के विद्यार्थियों को सभी विषयों की तथा कम्पूयटर की शिक्षा मुफ्त दी जाती है।