May 18, 2024

फर्जी कागजों तैयार कर स्कूल के साथ की करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी, मामला दर्ज

Faridabad/Alive News: फर्जी कागजों के आधार पर निजी स्कूल संचालक के साथ धोखाधड़ी करने पर लेखा अधिकारी, स्कूल शिक्षक एवं बैंक अधिकारी सहित 5 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी एवं जालसाजी करने का मामला दर्ज किया गया है। थाना सदर बल्लभगढ़ क्षेत्र अंतर्गत पडऩे वाले फरीदाबाद कॉन्वेंट स्कूल के वाइस चेयरमैन सुनील मान एवं संचालक कपिल बैसला ने बल्लभगढ़ सदर थाना में शिकायत दी कि ऊंचा गांव निवासी सुरेन्द्र कुमार उर्फ बबली, दीक्षा भाटिया, अभिषेक शर्मा जोकि स्कूल में ही लेखा अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं, ने शिक्षक बेगराज एवं एक्सिस बैंक कर्मचारी सूरज के साथ मिलकर स्कूल के फर्जी मेमोरेन्डम, स्टॉम्प, चेयरमैन के नाम से लैटर पैड बनवाकर स्कूल संचालक की अनुमति के बगैर बस फाइनेंस करवा ली।

इतना ही नहीं उक्त सभी आरोपियों ने मिलकर स्कूल के बच्चों की फीस भी अपने निजी खातों में ट्रांसफर करवा ली और स्कूल को करोड़ों रुपए का चूना लगा दिया। कोविड महामारी के दौरान 24 मार्च, 2020 से स्कूल बंद था, जिसके चलते उक्त आरोपियों ने मिलकर स्कूल में पढऩे वाले बच्चों से अपने निजी खातों में फीस डलवाकर स्कूल के नाम पर धोखाधड़ी करनी शुरू कर दी। आरोपियों ने धोखाधड़ी एवं बेईमानी की नीयत से स्कूल चेयरमैन श्याम बैसला, जिनकी मृत्यु 13 नवम्बर, 2020 को हो चुकी है के नाम से फर्जी कागजात तैयार करवाए।

जिनके आधार पर इन्होंने दो बस जिनका नंबर एचआर 38 पी/3723 जिसका रूट नं. 5 एवं एचआर 38 आर/8831 जिसका रूट नं. 17 डाला हुआ है फाइनेंस करवा ली। स्कूल में लेखा अधिकारी के पद पर काम करने वाले सुरेन्द्र कुमार, दीक्षा भाटिया एवं अभिषेक शर्मा ने स्कूल शिक्षक बेगराज को फर्जी चेयरमैन बनाकर बैंक के सामने प्रस्तुत किया। जब उक्त बसों की किस्तें बैंक में जमा नहीं की गई, तो प्रार्थी को बैंक से नोटिस आ गया। जिस पर प्रार्थीगण ने छानबीन शुरू की तो उपरोक्त सभी की धोखाधड़ी सामने आ गई। इतना ही नहीं, इन सभी ने मिलकर अभिषेक शर्मा के खाते में स्कूल के बच्चों की फीस भी ऑनलाइन ट्रांसफर करवानी शुरू कर दी।

जब इनके घोटाले की जानकारी स्कूल के वाइस चेयरमैन सुनील मान एवं संचालक कपिल बैसला को मिली और इन्होंने आरोपियों से बात करनी चाही, तो इनको जान से मारने की धमकियां दी जाने लगी। जिसके बाद सुनील मान एवं कपिल बैसला ने उक्त सभी आरोपियों के खिलाफ थाना सदर में शिकायत दी। जिसके आधार पर सुरेन्द्र कुमार उर्फ बबली, दीक्षा भाटिया, अभिषेक शर्मा जोकि स्कूल में ही लेखा अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं, ने शिक्षक बेगराज एवं एक्सिस बैंक कर्मचारी सूरज के खिलाफ धोखाधड़ी एवं जालसाजी का मामला दर्ज किया गया।