May 19, 2024

हथियारों के बल पर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का चौथा सदस्य गिरफ्तार

Faridabad/Alive News: क्राइम ब्रांच सेक्टर-48 की टीम ने फरीदाबाद में 6 मई की रात को गुरुग्राम कैनाल बल्लबगढ़ के पास से राहगीर से गाड़ी, रूपये तथा उसका मोबाइल फोन हथियारों के बल पर लुट करने वाले गिरोह के एक ओर सदस्य युवराज उर्फ छोटे को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार पुलिस इससे पहले गिरोह के 3 सदस्यों चिन्टू उर्फ़ चरणजीत, राहुल बंगाली और अनीश उर्फ़ राजू को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। गिरफ्तार आरोपियों को अदालत में पेश करके तीन दिन का पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की जिसमे सामने आया कि आरोपियों ने हथियारों से फायरिंग करके एक ही रात में अलग-2 जगह पर चार वारदातों को अंजाम दिया था।

6 मई की रात आरोपियों ने सबसे पहले ड्यूटी से लौट रहे प्रधान सिपाही कुशल कुमार की कार रुकवाकर उसे लूटने की कोशिश की थी परन्तु असफल होने पर पिस्तौल से फायर करके वहां से फरार हो गए। इसके बाद बाईपास पर चावला कॉलोनी के पास टैक्सी चालक से पिस्तौल के बल पर उसकी कार लूटी थी।

कार लेकर आरोपी सुभाष कॉलोनी पहुंचे जहाँ उन्होंने आकाश नामक युवक पर चलाई जिसमे वह बाल-बाल बच गया| इसके पश्चात् आरोपियों ने दयालपुर में भी एक युवक पर गोली चलाई थी। इससे पहले आरोपियों ने छांयसा थानाक्षेत्र से पिस्तौल दिखाकर एक मोटरसाइकिल, मोबाइल और पैसे लुटे थे| इसी मोटरसाइकिल पर सवार होकर आरोपियों ने टैक्सी ड्राईवर से कार लूटी थी|

क्राइम ब्रांच सेक्टर-48 प्रभारी राकेश कुमार की टीम ने कड़ी मस्श्कत करते हुए इस गिरोह के चौथे आरोपी युवराज उर्फ छोटे को कल तिगांव पुल बाईपास से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। उक्त आरोपी बहुत ही शातिर किस्म के अपराधी है। आरोपी अपने खर्चे की पूर्ति के लिए तथा अपराध की दुनिया में अपना नाम कमाने के लिए आपराधिक वारदातों को अंजाम देते है।

आरोपी के खिलाफ इससे पहले भी लूटपाट, लड़ाई-झगडा, चोरी और अवैध हथियार के 2 मुकदमे दर्ज हैं। आरोपी के कब्जे से टैक्सी ड्राइवर का लूटा हुआ बटवा और 4200 रुपए नगर बरामद किए गए हैं। पूछताछ व बरामद की पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।