September 29, 2024

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के घर में घुसे चार लोग, गिरफ्तार

International News: ब्रिटेन में एक तरफ जहां आम चुनाव की गहमागहमी देखने को मिल रही है तो वहीं, दूसरी तरफ प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से जुड़ी एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के उत्तरी इंग्लैंड स्थित आवासीय परिसर में अवैध तरीके से घुसने पर मंगलवार को चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इस पूरे मामले को लेकर जानकारी दी है। उत्तरी यॉर्कशायर के किर्बी सिगस्टन गांव में ऋषि सुनक का घर है जो उन्होंने 2015 में खरीदा था।

नॉर्थ यॉर्कशायर पुलिस ने बताया कि उन्हें मंगलवार की दोपहर इस बारे में सूचना मिली थी। सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची। पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

इस बीच ‘यूथ डिमांड’ नाम के एक समूह ने वीडियो साझा किया, जिसमें उसका एक सदस्य पीएम सुनक के आवासीय परिसर पर तालाब के पास दिखाई दे रहा है। यह घटना ब्रिटेन के आम चुनाव से ठीक एक सप्ताह पहले हुई है।

यूथ डिमांड समूह को लेकर जिस तरह की जानकारी मिली है उसके मुताबिक यह संगठन इजराइल को ब्रिटेन के समर्थन का विरोध करता है। यह समूह सरकार से 2021 में जारी तेल और गैस लाइसेंस रद्द करने की मांग भी कर रहा है।

पीएम सुनक ने इस साल की शुरुआत में इस समूह की निंदा भी की थी। उस समय इस समूह से जुड़े लोगों ने लेबर नेता कीर स्टारमर के घर पर एक बैनर लटका दिया था। इसमें लिखा था ‘हत्या बंद करो’ इसे इजराइल और हमास की जंग से जोड़कर देखा गया था।