October 3, 2024

तरुण निकेतन स्कूल में हर्षोउल्लास से मनाया स्थापना दिवस

Faridabad/Alive News: छह फरवरी को तरुण निकेतन पब्लिक स्कूल का 23 वां स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का शुभारंभ विद्यालय की प्रधानाचार्या रंजना सोबती और उप प्रधानाचार्या राधा चौहान ने सरस्वती माता के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया। इसके बाद बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।

इस कार्यक्रम में सभी अध्यापक गण तथा विद्यार्थी भी उपस्थित रहे। इस अवसर पर विद्यालय में सामूहिक हवन का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय की प्रधानाचार्या, उप प्रधानाचार्या, अध्यापकों व विद्यार्थियों ने बढ़- चढ़कर भाग लिया और मंत्रोच्चारण के साथ हवन में आहुति दी। इस दौरान अध्यापकों द्वारा विद्यालय गीत की शानदार प्रस्तुति दी गई।

वरिष्ठ अध्यापक सवितुरदेव ने विद्यालय के स्वर्णिम इतिहास के बारे में विद्यार्थियों को बताया। उन्होंने बताया कि किस प्रकार अपने प्रयासों से कमल सिंह तंवर ने इस विद्यालय की नींव रखी तथा शिक्षा का प्रचार व प्रसार करके विद्यार्थियों को एक नई दिशा प्रदान की। अब उन्हीं के मार्गदर्शन में विद्यालय के चेयरमैन हिमांशु तंवर तथा उप प्रधानाचार्या राधा चौहान शिक्षा की प्रगति तथा विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य के लिए निरंतर प्रयासरत हैं।