April 27, 2024

कांग्रेस के पूर्व विधायक और पूर्व सचिव में हुई जमकर गाली-गलौज और फिर जूतमपैजार

Faridabad/Alive News: होली मिलन समारोह में सोफे पर बैठने को लेकर कांग्रेस के पूर्व विधायक और कांग्रेस के पूर्व सचिव में पहले गाली-गलौज हुई और बाद में बात जूतमपैजार पर आ गई। रविवार के दिन कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड द्वारा सेक्टर-18 में होली मिलन समारोह रखा हुआ था।

होली मिलन समारोह में पूर्व मंत्री महेंद्र प्रताप सिंह मंच से अपना संबोधन कर रहे थे, उसी दौरान पूर्व विधायक ललित नागर अपने समर्थकों के साथ समारोह में पहुंचे और सोफे पर पहले से बैठे कांग्रेस के पूर्व सचिव महेंद्र शर्मा को उठने को कहा, महेंद्र शर्मा ही खुद पूर्व विधायक को सम्मान देने के लिए उठने लगे। तभी उठते हुए महेंद्र शर्मा को पूर्व विधायक ललित नागर का धक्का लग गया और कांग्रेस के पूर्व सचिव महेंद्र शर्मा नीचे जा गिरे। इसी बात का विरोध करते हुए कांग्रेस के पूर्व सचिव महेंद्र शर्मा ने पूर्व विधायक ललित डटकर विरोध किया तो उधर से पूर्व विधायक ललित नागर ने भी कोई कसर नही छोड़ी और गाली-गलौज करनी शुरू कर दी। वायरल वीडियो में दोनों एक दूसरे को गाली-गलौज करते हुए दिख रहें हैं।

उधर, कार्यक्रम के मंच से पूर्व मंत्री महेंद्र प्रताप समारोह और पार्टी की गरिमा को बनाए रखने के लिए बार-बार पूर्व विधायक ललित नागर को शांत करते हुए सुनाई दे रहें है। उनका संबोधन खत्म ही नही हुआ था कि उस बीच में उन्होंने माइक छोड़ दिया, क्योंकि न तो पूर्व विधायक ललित नागर उनकी बात सुन रहे थे और न ही पार्टी के पूर्व सचिव महेंद्र शर्मा शान्त होने का नाम ले रहे थे।

उनके माइक छोड़ने के बाद मंच संचालन कर रहे कवि दिनेश रघुवंशी ने भी माइक से ललित नागर को शांत करने कीकोशिश की। लेकिन दोनों नेताओं ने किसी की एक न सुनी। बात इतनी बढ़ गई थी कि पूर्व विधायक ने कांग्रेस पूर्व सचिव महेंद्र शर्मा पर हाथ छोड़ दिया। हालांकि इससे पहले दोनों में मुंहवाद और गाल गलौज चल रहा था।

हाथापाई की नौबत तब हुई जब पार्टी के पूर्व सचिव महेंद्र शर्मा ने पूर्व विधायक को कहा कि वह पहले से वहां बैठे हुए हैं वह किसी से कम नही हैं वह भी जूता मार सकते हैं। इस बात पर पूर्व विधायक ललित नागर ने उठते हुए कहा कि इसकी इतनी मजाल और महेंद्र शर्मा पर हाथ उठा दिया। इस दौरान वीडियो में दोनों नेताओं को कार्यक्रम के आयोजक कांग्रेस के प्रवक्ता सुमित गौड शांत करते हुए नजर आ रहे हैं। लेकिन इनमें से कोई शांत नहीं हुआ आखिरकार हाथापाई होने के बाद महेंद्र शर्मा वहां से चले गए।

कांग्रेस नेताओं का धार्मिक कार्यक्रम में इस तरह से गाली-गलौच करना और हाथापाई पर उतारू होना औच्छी मानसिकता को दर्शाता है। इस घटना से दोनों नेताओं की जमकर किरकिरी हो रही है साथ कांग्रेस पार्टी की भी छवि खराब हुई है।

पाठकों को बता दें कि पूर्व विधायक ललित नागर  कांग्रेस पार्टी से तिगांव सीट पर विधायक रह चुके हैं और 2019 की लोकसभा चुनाव में पार्टी से टिकट भी लेकर आ चुकें है लेकिन कुछ दिनों बाद उनकी टिकट पार्टी ने काट दी थी और अन्य उम्मीदवार को दे दी थी। ललित नागर इस बार भी पार्टी से तिगांव विधानसभा के लिए टिकट मांग रहे है और पिछले साल से तिगांव विधानसभा में जनसंपर्क अभियान चलाए हुए हैं।