May 4, 2024

छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए विशाल हवन-यज्ञ का आयोजन

Faridabad/Alive News : दसवीं एवं नौवीं कक्षाओं के विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए शिव शक्ति विद्या मंदिर हाई स्कूल, नंगला एन्कलेव पार्ट 2, नियर सरपंच चौक, एन.आई.टी. फरीदाबाद में वैदिक हवन यज्ञ समारोह का आयोजन किया गया। हवन-यज्ञ में दसवीं तथा नौवीं कक्षा के सभी विद्यार्थी उपस्थित रहे।

बच्चों तथा अध्यापकों ने मंत्रोच्चारण के साथ हवन यज्ञ संपन्न किया। स्कूल के प्रबन्धक महोदय झम्मन लाल शर्मा, मुख्य अध्यापिका अनीता चौधरी तथा स्कूल के सभी अध्यापकगण ने सभी बच्चों को अपना आशीर्वाद दिया और बोर्ड एग्जाम में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बच्चों को प्रेरित किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में प्रबन्धक झम्मन लाल शर्मा ने कहा कि आत्मविश्वास के साथ कड़ी मेहनत ही सफलता का मार्ग प्रशस्त करता है।

आशीर्वाद एक अंत:करण की प्रक्रिया है जो हृदय से निकलती है। उन्होंने कहा कि बच्चे कठिन परिश्रम के साथ अपनी परीक्षा की तैयारी में लग जाएं। रिजल्ट की चिंता न करें। आपकी मेहनत अवश्य ही रंग लाएगी। स्कूल की मुख्य अध्यापिका ने बच्चों को तिलक लगाकर तथा पुष्प अर्पित कर आशीर्वाद दिए। समारोह का समापन शांतिपाठ एवं यज्ञ प्रार्थना से हुआ।