May 2, 2024

फौगाट स्कूल ने नशे से दूर रहने की सौगंध दिलाकर बाहरवीं कक्षा को किया विदा

नशाखोर व्यक्तित्व देश समाज और परिवार के लिए एक कालिख है: फौगाट

Faridabad/ Alive News: फौगाट पब्लिक स्कूल राजीव कॉलोनी सैक्टर 57 के बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों को भाव-भीनी विदाई दी गयी । इस मौके पर ग्यारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने विदाई गीत जैसे चल उड़जा रे पंछी की अब देश हुआ बेगाना,चलते चलते मेरे ये गीत याद रखना कभी अलविदा ना कहना आदि गाकर माहौल को भावपूर्ण कर दिया। वहीँ बारहवीं कक्षा के विद्याथियों ने अच्छा चलते हैं दुआयों में याद रखना तथा जो आज रो दिए हैं नैना आदि गीत गाकर सभी की आँखों को नाम कर दिया। कक्षा ग्यारहवीं के विद्यार्थियों ने बारहवीं के विद्यार्थियों को उनके चरित्र अनुसार टाइटल दिए तथा बारहवीं के विद्यार्थियों ने अपने गुरुजनों को उनके गुणों व स्वाभाव के अनुरूप टाइटल दिए। सभी अध्यापक व अध्यापिकाओं ने अपने शिष्यों के उज्जवल भविष्य की कामना की और परीक्षा में अच्छे अंकों की उम्मीद की।


इस मौके पर मौजूद अतिथि बंसी विद्या निकेतन ग्रुप ऑफ़ स्कूल के चेयरमैन नारायण डगर ने कहा कि जिस तरह दिन के साथ रात ,सुख के साथ दुःख जुड़ा हुआ है उसी प्रकार आगमन के साथ प्रस्थान अर्थात विद्यार्थियों की स्कूल से विदाई जुडी हुई है।फौगाट स्कूल के बच्चे बड़े सौभाग्यशाली हैं जिन्हें फौगाट संस्थान जैसी शालीन व संस्कारित फिजा में पढ़ने का मौका मिला। वहीं फौगाट स्कूल के निदेशक सतीश फौगाट ने सभी विद्यार्थियों को जीवन में कभी भी किसी मादक पदार्थ का सेवन न करने की अपील की और उनसे गुरु दक्षिणा स्वरूप नशे से दूर रहने की शपथ ली । छात्र वर्ग में जयंत शर्मा को स्कूल में लगातार 13 वर्षों तक अध्ययन करने की वजह से मिस्टर फेयरवेल के खिताब से नवाजा गया वहीँ छात्रा कुसुम को स्कूल के साथ 11 वर्षों की संगत के लिए मिस फेयरवेल टाइटल से सम्मानित किया गया ।
इस मौके पर स्कूल प्रधानाचार्या निकेता सिंह,स्कूल स्टाफ हेमलता सैनी,दीपचंद डागर ,पूनम, गोविन्द सिंह ,वीणा ,सरिता ,मोनू,रेनू माथुर,हिमानी,शहनाज ,रेनू विश्वकर्मा ,शीतल,शीतू कुशवाहा ,महावीर सिंह जादौन ,उषा सिंह,कुनाल राजपूत ,ज्योति,रचना,सोनू हुडा ,निर्मल डागर जीशान अली,सुनीता यादव,दीपशिखा मालिक,पंकज त्यागी ,विवेक असवाल ,माया आदि मौजूद थे ।