May 18, 2024

एएचपीआई हरियाणा चैप्टर की पहली बैठक फरीदाबाद में आयोजित

Faridabad/Alive News : एसोसिएशन ऑफ हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स ऑफ इंडिया (एएचपीआई) के नवगठित हरियाणा चैप्टर ने फरीदाबाद के एक निजी अस्पताल में अपनी पहली बैठक आयोजित की। बैठक की अध्यक्षता एएचपीआई के महानिदेशक डॉ. गिरधर जे. ज्ञानी ने की। इस अवसर पर एएचपीआई के अध्यक्ष डॉ. पुनीता हसीजा भी उपस्थित थे।

डॉ गिरिधर ज्ञानी ने कहा कि आज हमने हरियाणा के लिए एसोसिएशन ऑफ हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स ऑफ इंडिया (एएचपीआई) के 20वें चैप्टर (क्षेत्र) की शुरुआत की है। इस चैप्टर का मूल उद्देश्य यह है कि हरियाणा के अस्पताल नेटवर्क बना सकें और उन सामान्य मुद्दों पर चर्चा कर सकें, जिन पर वे सरकार से बात कर सकते हैं। यह एसोसिएशन आयुष्मान भारत, सीजीएचएस आदि जैसे सार्वभौमिक स्वास्थ्य कार्यक्रमों का समर्थन करने के लिए हरियाणा सरकार और भारत सरकार के साथ काम करेगा। साथ ही यह सस्ती और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने पर ध्यान देने के साथ भारतीय स्वास्थ्य प्रणाली में क्षमता निर्माण में भी मदद करेगा।

एएचपीआई हरियाणा चैप्टर के अध्यक्ष डॉ. संजीव सिंह के अलावा फरीदाबाद के प्रमुख उपस्थित लोगों में डॉ. अजय डोगरा, डॉ. राकेश गुप्ता, डॉ. सौरभ गहलोटे, डॉ. राजीव सिंघल, डॉ. नरेंद्र पांडे, डॉ रमेश चंदना, डॉ. एस. एस बंसल, डॉ सीमा बंसल, डॉ. संजीव सिंह, डॉ. नीरज नारायण माथुर, डॉ. आशुतोष शर्मा और गुरुग्राम से डॉ. संदीप डावर, डॉ. जितेंद्र शर्मा, डॉ. कपिल गर्ग, डॉ. प्रशांत त्यागी (सोनीपत) और डॉ. अरविंद दहिया (रोहतक) जैसे कई प्रमुख चिकित्सकों ने बैठक में भाग लिया।