April 26, 2024

फिरोजाबाद : डेंगू का कहर जारी, CM योगी ने CMO को हटाया

Lucknow/Alive News : फिरोजाबाद डेंगू और वायरल बुखार मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी कार्रवाई की है। मुख्यमंत्री ने फिरोजाबाद जिले की मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) को हटाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने फिरोजाबाद में स्वास्थ्य विभाग को 24 घन्टे नज़र रखने के आदेश दिए हैं और साथ में सरकारी अस्पतालों तथा मेडिकल कॉलेजों में बेड बढ़ाने के लिए भी कहा है। मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बढ़ते वायरल बुखार को देखते हुए 7 से 16 सितम्बर तक पूरे राज्य में सर्विलांस कार्यक्रम चलाने के आदेश दिए, जिसके तहत स्वास्थ्यकर्मी घर-घर जाएंगे और बुखार तथा कोविड लक्षण वालों की पहचान करेंगे।

फिरोजाबाद की मुख्य चिकित्सा अधिकारी नीता कुलश्रेष्ठ को अब अलीगढ़ के मलखान सिंह जिला चिकित्सालय का वरिष्ठ परामर्शदाता नियुक्त किया गया है। नीता कुलश्रेष्ठ की जगह अब हापुड़ जिले के अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी दिनेश कुमार प्रेमी को फिरोजाबाद का मुख्य चिकित्सा अधिकारी नियुक्त किया गया है।

फिरोजाबाद से भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) विधायक मनीष असीजा ने मंगलवार को दावा किया था कि डेंगू से जिले में अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 44 हो गई है। असीजा ने कहा कि सोमवार रात तीन लोगों तथा मंगलवार को दो लोगों की मौत के साथ जिले में डेंगू से मरने वालों की संख्या बढ़कर 44 हो गई है।

वहीं, जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने बेसिक शिक्षा अधिकारी एवं जिला विद्यालय निरीक्षक को पत्र जारी करते हुए कक्षा एक से लेकर कक्षा आठ तक के सभी स्कूलों को छह सितंबर तक बंद करने के आदेश दिया है।

सिंह ने बताया कि यह आदेश सभी सरकारी और गैर-सरकारी स्कूलों के साथ-साथ कोचिंग संस्थानों पर लागू रहेगा और यदि किसी के द्वारा इस आदेश की अवहेलना की जाएगी तो उसके खिलाफ दंडात्मक एवं विधिक कार्रवाई होगी।