May 6, 2024

लास वेगास में फायरिंग, बड़ी तादाद में लोग हताहत

New Delhi/Alive News : अमेरिका के लास वेगास में फायरिंग हुई. एक बंदूकधारक ने मांडले बे रिसॉर्ट में कसीनो पर हमला बोल दिया है. एक चैनल के अनुसार यहां कंट्री म्यूजिक फेस्टिवल हो रहा था उसी दौरान हमलावर घुसा और मशीनगन से अंधाधुंध फायरिंग की. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है.  बड़ी तादाद में लोगों के हताहत होने की खबर है. इस बारे में अभी और सूचना का इंतजार है.

– लास एजिंल्स टाइम्स के मुताबिक प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि फायरिंग होटल की किसी ऊपरी फ्लोर से आ थी.
– सोशल मीडिया पर पोस्ट किए यूजर्स के वीडियो में फायरिंग के लगातार शॉट्स सुने जा सकते हैं.
– रायटर्स के मुताबिक शूटिंग की घटना के बाद जिन लोगों को अस्पताल ले जाया गया है, उनमें 14 की हालत बेहद गंभीर है.
– लास वेगास पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि उसने एक शूटर को मार गिराया है. साथ ही लोगों से घटनास्थल की ओर न जाने की अपील की है.
– शूटिंग की घटना के चलते मैकरेन इंटरनेशनल एयरपोर्ट आने वाली फ्लाइट्स को डायवर्ट कर दिया गया है.
– प्रत्यक्षदर्शियों को कहना है कि सिंगर जेसोन एल्डिन उस समय परफॉर्म कर रहे थे, जब शूटिंग शुरू हुई.

लास वेगास मेट्रोपोलिटन पुलिस ने ट्विटर पर लिखा, ‘हम मांडले बे के आस-पास एक सक्रिय शूटर की मौजूदगी की रिपोर्ट्स की जांच कर रहे हैं. समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक दर्जनों की संख्या में घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. सुरक्षा एजेंसियों को सूचना मिली है कि रूट 91 हार्वेस्ट फेस्टिवल के पास एक एक्टिव शूटर है. पुलिस ने शूटर को पकड़ने के लिए कार्यवाही शुरू कर दी है.

लास वेगास पुलिस ने लोगों से मांडले बे कसीनो की तरफ न जाने की अपील की है. लोगों का कहना है कि घटनास्थल पर एक शूटर के होने की संभावना है.

यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर की प्रवक्ता डेनिता कोहेन ने कहा कि लास वेगास अस्पताल में गोलियों से घायल कई लोगों को भर्ती कराया गया है. प्रशासन ने लास वेगास स्ट्रिप और इंटरस्टेट 15 को बंद कर दिया है.