May 19, 2024

तहसील कार्यालय के रिकॉर्ड रूम में लगी आग, रिकॉर्ड जलकर राख

Jhajjar/Alive News : रविवार की सुबह करीब 8 बजे झज्जर के तहसील कार्यालय में स्थित बिक्री सेल में अचानक भीषण आग लगने से आस- पास के इलाके में हड़कंप मच गया। कार्यालय से धुआं निकलता देख लोगों ने दमकल विभाग को सूचना दी। जिसके बाद दमकल विभाग के कर्मचारी फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे। जहां पर उन्होंने करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। 

मिली जानकारी के अनुसार कुछ ही समय में आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। आग अधिक भीषण होने के कारण घटना में कार्यालय का फर्नीचर व रिकॉर्ड पूरी तरह से जल कर राख हो गया है। रविवार का अवकाश होने के कारण कार्यालय में कोई भी कर्मचारी मौजूद नहीं था। इस घटना की सूचना तुरंत एसडीएम शिखा व सीटीएम शिवजीत भारती को दी गयी। सूचना मिलते ही दोनों अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और तहसीलदार व संबंधित अधिकारियों को भी सूचना दी।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आगजनी की घटना के बाद लघु सचिवालय के तहसील कार्यालय में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है। आग बिजली के शार्ट सर्किट से लगी है या किसी ने लगाई है इस बात के बारे में आधिकारिक स्तर पर अभी कोई पुष्टि नहीं की गई है। कार्यालय में आग लगने से फर्नीचर, पंखे व रिकॉर्ड जल गए हैं। इस संबंध में पुलिस को भी मामले की जानकारी दी गई है।