October 27, 2024

इंदौर से रतलाम जा रही डेमू ट्रेन के इंजन में लगी आग

Delhi/Alive News : इंदौर से रतलाम जा रही डेमू ट्रेन के इंजन में आग लग गई। बता दें कि मध्‍य प्रदेश में रविवार को एक चलती ट्रेन में आग लग गई. इसके कारण यात्रियों में हड़कंप मच गया और कई यात्रियों ने ट्रेन से कूदकर अपनी जान बचाई. यह ट्रेन इंदौर से रतलाम जा रही थी. पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल ने अपने एक बयान में कहा कि हादसे में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है और आग पर काबू पा लिया गया है.

पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल के सीपीआरओ ने बयान में कहा, “रविवार शाम 5:20 पर ट्रेन संख्‍या 09347 डॉ. अम्बेडकर नगर-रतलाम डेमू ट्रेन में आग लग गई. यह आग रुनिजा और नौगांव के बीच में लगी. घटना के बाद तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया. आग पर काबू पा‍ लिया गया है.”

फायर ब्रिगेड के पहुंचने का नहीं था रास्‍ता
रेलवे ने बताया कि इंदौर से रतलाम जा रही डेमू ट्रेन के इंजन में यह आग लगी. उस वक्‍त ट्रेन रुनिचा से प्रीतम नगर के बीच में थी.

घटना की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड को घटनास्‍थल के लिए रवाना किया गया, लेकिन फायर ब्रिगेड के पहुंचने का रास्ता ही नहीं था. इसके बाद घटनास्थल पर स्थानीय लोगों और रेलवे के कर्मचारियों ने मिलकर आग पर काबू पाया.

स्‍थानीय लोगों के प्रयास से बुझाई गई आग
आग लगने के बाद स्‍थानीय किसानों ने अपनी मोटरपंप और पाइप का इस्तेमाल कर आग को बुझाने में मदद की. उनकी तत्‍परता से ही आग पर काबू पाया जा सका.

घटना के बाद ट्रेन को रतलाम लाने के लिए दूसरे इंजन का इस्‍तेमाल किया गया. रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए स्थिति की गंभीरता को समझते हुए जांच के आदेश दिए हैं.