April 27, 2024

किसानों ने 27 सितंबर को किया भारत बंद का ऐलान, बहुजन समाज पार्टी सहित कई राजनीति पार्टियों ने किया समर्थन

New Delhi/Alive News : तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने 27 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया है। जिसका बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती सहित कई राजनीति पार्टियों ने समर्थन किया है। रविवार को ट्वीट कर मायावती ने कहा किसानों के शांतिपूर्ण भारत बंद को बीएसपी पार्टी का समर्थन है।

मायावती ने आगे लिखा कि केंद्र सरकार द्वारा जल्दबाजी में बनाए गए तीन कृषि कानूनों से असहमत व दुखी देश के किसान इनकी वापसी की मांग को लेकर लगभग 10 महीने से पूरे देश व खासकर दिल्ली के आसपास के राज्यों में तीव्र आन्दोलित हैं और कल ‘भारत बंद’ का आह्वान किया है। जिसके शान्तिपूर्ण आयोजन को बीएसपी का समर्थन है।

उन्होंने केन्द्र सरकार से भी फिर से अपील है कि किसान समाज के प्रति उचित सहानुभूति व संवेदनशीलता दिखाते हुए तीनों विवादित कृषि कानूनों को वापस ले तथा आगे उचित सलाह-मश्विरा व इनकी सहमति से नया कानून लाए, ताकि इस समस्या का समाधान हो। किसान खुश व खुशहाल तो देश खुश और खुशहाल होगा।

बता दें, कि इससे पहले शनिवार को आम आदमी पार्टी ने भारत बंद के आह्वान पर किसानों का समर्थन किया है। पार्टी का कहना है कि संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा 27 सितंबर को जारी भारत बंद के आह्वान का पुरजोर समर्थन करती है।