May 12, 2024

Faridabad: अलग-अलग पुलिस चौकी के दो इंचार्ज निलंबित, पढ़िए खबर में

Faridabad/Alive News: पुलिस चौकी आईएमटी में कार्यरत एएसआई सुंदर सिंह रिश्वत मामले में पकड़ा गया था जिसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया गया है। आईएमटी चौकी इंचार्ज को भी इस बारे में नोटिस दिया गया था, जिसकी जांच एसीपी मुख्यालय द्वारा की गई। जांच में पाया गया कि चौकी इंचार्ज आईएमटी ने पुलिसकर्मी सुंदर की बेड कंडक्ट के बारे में उच्च अधिकारियों को सूचित नहीं किया। चौकी इंचार्ज का सुपरविजन ढीला था जिसके कारण उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

बस स्टैंड चौकी बल्लबगढ़ इंचार्ज को भी निलंबित किया गया है अभी हाल ही में एसीपी मुख्यालय द्वारा एक ओयो मे छापा मारकर कुछ युवक -युवतियों को गलत गतिविधी के कारण पकड़ा था। एसीपी की जांच में पाया गया कि चौकी इंचार्ज द्वारा एरिया में गलत गतिविधियों पर रोक नहीं लगाई गई थी। इस लापरवाही का दोषी पाए जाने पर बस स्टैंड चौकी इंचार्ज को भी निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस आयुक्त ने सभी पुलिस के कर्मियों और अधिकारियों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि कोई भी पुलिसकर्मी, चौकी इंचार्ज या थाना प्रबंधक या क्राईम इंचार्ज किसी भी तरह की गलत एक्टिविटी में संलिप्त पाया गया या गलत कार्यो में उसकी संलिप्तता पाई गई तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई के अलावा विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी और किसी को भी बक्शा नही जायेगा। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मी ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा के साथ काम करें।