July 1, 2024

सोशल मीडिया पर हथियार के साथ पोस्ट डालने वालों के खिलाफ फरीदाबाद पुलिस ने की कानूनी कार्रवाई

Faridabad/Alive News: क्राइम ब्रांच द्वारा सोशल मीडिया पर सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ पोस्ट डालकर हवाबाजी करने वाले अपराधिक तथा असामाजिक तत्वों और इन पोस्ट को लाइक शेयर व इन पर कमेंट करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है। सोशल मीडिया पर निगरानी रखने के लिए सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल का गठन किया गया है जो सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रख रही है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो डालना प्रतिबंधित है क्योंकि इससे समाज में डर का माहौल पैदा होता है। हथियारों का प्रदर्शन करते हुए यदि किसी का फोटो सोशल मीडिया पर पाया जाता है तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया जा सकता है। पुलिस द्वारा ऐसे सोशल मीडिया अकाउंट चिन्हित किए गए हैं जो सोशल मीडिया पर इस प्रकार की पोस्ट डालते हैं और क्राइम ब्रांच की टीम ने इन आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई भी की गई है।

इस मामले में क्राइम ब्रांच ने तिलपत के रहने वाले विक्की और शेरपुर खादर के रहने वाले सुरेंद्र उर्फ ज्ञानी नामक 2 आरोपियों के खिलाफ पल्ला और भूपानी थाने में दंड प्रक्रिया संहिता के तहत कानूनी कार्रवाई गई है। आरोपित सुरेंद्र के खिलाफ इससे पहले भी चोरी तथा स्नेचिंग के तीन मुकदमे दर्ज हैं।