June 30, 2024

‘नशा मुक्त’ अभियान में फरीदाबाद पुलिस हरियाणा में दूसरे स्थान पर

Faridabad/ Alive News: International Day against Drug Abuse and Illicit Trafficking” के अवसर पर फरीदाबाद पुलिस ने आमजन को नशे के प्रति जागरुक करने तथा नशा तस्करों पर प्रहार करने के लिए विशेष अभियान चलाकर सराहनीय कार्य किया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि“ International Day against Drug Abuse and Illicit Trafficking” के अवसर पर फरीदाबाद पुलिस द्वारा 12 से 26 जून तक “ नशा मुक्त भारत पखवाडा” के अंतर्गत नशा पर प्रहार करने तथा आमजन को नशे के दुष्परिणा के प्रति जागरुक करने के लिए एक विशेष अभियान चलाया गया।

इस अभियान में फरीदाबाद पुलिस द्वारा बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर हरियाणा में दुसरा स्थान प्राप्त किया है। इस अभियान के दौरान फरीदाबाद पुलिस द्वारा नुक्कड नाटक, जागरुकता रैली, नुक्कड सभा आदि का आयोजन करके 335 जागरुक कार्यक्रम किए गए तथा इन कार्यक्रमों में 42 हजार से अधिक लोगो को जागरुक किया। इसके साथ ही सोशल मीडिया के विभिन्न प्लैटफॉर्म के माध्यम से भी लाखो की संख्या में लोगो को नशे के दुष्परिणाम के बारे जागरुक किया गया है।

फरीदाबाद पुलिस के इस सराहनीय कार्य पर पुलिस माहनिदेशक श्री शुत्रजीत कपूर द्वारा फरीदाबाद पुलिस को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया है। पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य द्वारा फरीदाबाद पुलिस को शुभकामनाएं देते हुए भविष्य में भी निरंतर इस संबंध में प्रयासरत रहने के लिए प्रोत्साहित किया है।