May 6, 2024

फरीदाबाद एक्शन ग्रूप ने पॉलिथीन के प्रति लोगों को किया जागरूक

Faridabad/Alive News : स्वच्छ्ता अभियान के तहत एन्टी पॉलिथीन अभियान को आगे बढ़ाते हुए आज फरीदाबाद एक्शन ग्रूप इस जन जागृति अभियान को लेकर सीही गांव समीप सेक्टर-8 के हुड्डा मार्किट वेलफ़ेयर एसोसिएशन के दफ्तर पहुंचा और वहां के दुकानदारों को पॉलिथीन की थैलियों के पूर्ण बहिष्कार करने के लिए प्रेरित किया। सुबह 11:30 बजे शुरू हुई इस मीटिंग में हमने दुकानदारों को विकल्पों के बारे में तो बताया ही साथ ही ये भी समझाया कि चाहे प्रशासन स्वछता अभियान को लेकर ढुलमुल रवैय्या बरत रही हो नुक्सान शहर वासियों का ही हो रहा है।

17-sep-photo-1

नाले हमारे ओवरफ्लो कर रहे हैं, बीमार हम और हमारे बच्चे ही पड़ रहे हैं इसलिए हमें तो इस दिशा में काम करना ही है साथ ही इस ढीले और निष्क्रीय प्रशासन से भी काम कराना है जिसको आप बिजली पानी सडक़ और घर और आये कई टैक्स देते हो। दुकानदारों में इन बातों को सुनने के बाद काफी जोश दिखा और उन सभी ने एक स्वर में पॉलिथीन का परित्याग करने की बात कही।

फरीदाबाद एक्शन ग्रूप के पेट्रन पीबी लाल ने कहा कि बहुत जल्द शहर 100 प्रतिशत पॉलिथीन मुक्त होगा और ये तमाम नागरिकों के दृढ़ संकल्प से होगा। एक्शन ग्रूप के सदस्य उज्जल जैन एवम आशुतोष आनंद मौजूद रहे और सभा के सम्पन्न होते होते जनता के कई सवालों का भी जवाब दिया। मार्किट से मुख्यत: दीपक, सुरिंदर, राम मैहर, प्रह्लाद, रोशन लाल, रितेश, पंकज, विकास, अजय, रमन एवम जसबीर आदि मौजूद रहे।