April 25, 2024

वाजपेयी अस्पताल में बढेंगी सुविधाएं

Faridabad/Alive News: आज तिगांव विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजेश नागर ने अटल बिहारी वाजपेयी कोविड अस्पताल का दौरा किया। उन्होंने बताया कि यहां जल्द ही सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी, फिलहाल यहां 100 बैड के साथ कोविड अस्पताल का संचालन भारतीय सेना द्वारा किया जा रहा है।
विधायक राजेश नागर ने यहां निर्देशक गौतम गोरे और एसएमओ डॉ गोविंद कुमार से स्थिति की जानकारी ली।

उन्होंने बताया कि अस्पताल में अब कोविड मरीजों को रिपोर्ट के आधार पर सीधे ही भर्ती लिया जा रहा है। पहले यहां केवल बीके अस्पताल के रेफर मरीजों को ही भर्ती किया जा रहा था। फिलहाल यहां करीब 30 रोगी कोविड का इलाज करवा रहे हैं। अस्पताल में नए ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर आए हैं वहीं एक नया ऑक्सीजन प्लांट भी जल्द ही लगेगा। इसके साथ ही अस्पताल के लिए अधिक मैनपावर के लिए भी निर्देश हो गए हैं, जो जल्द ही अस्पताल को मिल जाएंगे। इस अस्पताल से सबसे ज्यादा फायदा ग्रामीण परिवेश में रहने वाले लोगों को मिलेगा।

फिलहाल ग्रामीणों को फरीदाबाद शहर की ओर दौडऩा पड़ता है और उनमें भी आर्थिक रूप से कमजोर व्यक्तियों को बीके अस्पताल पर निर्भर रहना पड़ता था लेकिन अब इस अटल बिहारी वाजपेयी कोविड अस्पताल में और सुविधाएं बढ़ाने के लिए भी प्रयास जारी हैं। गौरतलब है कि विधायक राजेश नागर ने ही राज्य सरकार द्वारा पूर्व में अधिग्रहित किए इस निजी मेडिकल कॉलेज में सरकारी की ओर से अस्पताल खोलने की मांग की थी।