May 3, 2024

शिक्षा संगम के तहत बोर्ड परीक्षाओं के लिए एक्स्ट्रा कक्षाएं शुरू

Faridabad/Alive News: जिला में शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षा संगम के तहत बोर्ड की परीक्षाओं के लिए विद्यार्थियों की एक्सटरा क्लासीज शुरू करवाई गई है। ताकि विद्यार्थियों को कोविड काल में बाधित हुई पढाई के स्लेबस की बेहतर तैयारियां करवाई जा सकती है। यह जिला में एक स्थायी मॉडल बनाने के लिए प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए प्रशासन द्वारा सीएमजीजीए और विभिन्न हितधारकों के साथ बैठक करके धरातल पर विद्यार्थियों की बोर्ड की परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करवाई जा रही है।

बैठक के दौरान इन तैयारियों के बेहतर क्रियान्वयन बारे प्रतिनियुक्ति की विभिन्न बारीकियों पर चर्चा की गई थी। जिला शिक्षा अधिकारी ऋतु चौधरी ने बताया कि आगामी बोर्ड परीक्षा के लिए विद्यार्थियों की अतिरिक्त कक्षाएं लगवा कर अच्छी तैयारियों के लिए धरातल पर क्रियान्वयन शुरू कर दिया गया है। शिक्षा विभाग द्वारा कालेजों के बीईएड करने वाले अध्यापकों विषय वार विद्यार्थियों की परीक्षाओं तैयारियां करवाई जा रही है।

इसके अलावा नई पहल जैसे बारे छात्रों के लिए अभ्यास परीक्षण पर भी विचार-विमर्श किया गया था। शिक्षा संगम को एक स्थायी मॉडल बनाने के लिए अग्रवाल कॉलेज के बलबीर और गौरव को, बी जागृति के लिए सत्येंद्र और गौरव, सी. अरावली कॉलेज के लिए सत्येंद्र, भारतीयम के सत्येंद्र ,मानव रचना के लिए दीपेंदर, एफ राइज मैक्स के लिए सत्येंद्र,जी बालाजी के गौरव,
एच. रावल कॉलेज ऑफ एजुकेशन के लिए दीपेंदर, शिक्षक शिक्षा संस्थान के लिए गौरव ,जे रतन सिंह गर्ल्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन के लिए गौरव,अग्रवाल कॉलेज ऑफ एजुकेशन के लिए बल्लभगढ़ के लिए नियुक्त किया गया था।