October 10, 2024

डीएनडी से जैतपुर के बीच चार स्थानों पर एक्सप्रेसवे का काम अधर में लटका

Faridabad/Alive News : डीएनडी से जैतपुर के बीच चार स्थानों पर मेट्रो लाइन के ऊपर एक्सप्रेसवे का काम अभी भी अधर में लटका हुआ है अधिकारियों का कहना है कि दिसंबर के अंत तक इस एक्सप्रेसवे का निमार्ण शुरू कर दिया जाएगा। इस एक्सप्रेसवे के निमार्ण से दिल्ली से फरीदाबाद जाने वाले लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या से राहत मिलेगी।

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे का निर्माण डीएनडी द्वारा किया जा रहा है, लेकिन इसके निर्माण में छह महीने से ज्यादा का समय लग सकता है। पहले इसके मार्च 2025 तक डीएनडी से मीठापुर चौक तक शुरू होने की योजना थी। परंतु यातायात का दबाव अधिक होने के कारण मथुरा रोड पर सुबह-शाम भीषण जाम लग रहा है। जिसके चलते नोएडा और दिल्ली से फरीदाबाद और बदरपुर आने-जाने वाले लोगों को कई घंटों तक जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

मथुरा रोड फरीदाबाद से पलवल, आगरा को जाने वाले वाहन चालकों के लिए मुख्य मार्ग है। मथुरा रोड से रोजाना डेढ़ लाख से अधिक वाहन गुजरते हैं। भीड़ में फसने वाले वाहन एक्सप्रेसवे शुरू होने के बाद इसका इस्तेमाल कर सकेंगे और वे डीएनडी और कालिंदी कुंज से एक्सप्रेसवे पर जा सकेंगे।

भारी बारिश के कारण अधर में लटक गया था काम
सितंबर माह के अंत में फरीदाबाद में एक्सप्रेसवे शुरू होना था। एनएचएआई के अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश के कारण एक्सप्रेसवे का काम अधर में लटक गया था। अब फिलहाल एक्सप्रेसवे के एक हिस्से पर लोड टेस्टिंग की जा रही है। अक्टूबर के अंत तक इसे फरीदाबाद में शुरू कर दिया जाएगा। इससे बदरपुर, जैतपुर और हरिनगर में रहने वाले लोग एक्सप्रेसवे का इस्तेमाल कर सकेंगे। यहां के लोगों की सुविधा के लिए मीठापुर चौक के पास एक्सप्रेसवे पर कट बनाए जाएंगे, जहां से वाहन चालक एक्सप्रेसवे पर चढ़ और उतर सकेंगे।