May 8, 2024

कैशलैस प्रणाली से सभी को मिलेगा लाभ : देवेन्द्र चौधरी

Faridabad/Alive News : बल्लभगढ विधानसभा में व्यापारी एसोसिएशन अनाज मंडी के सैकड़ों व्यापारियों व दुकानदारों ने अभिनंदन समारोह में मार्किट कमेटी के चेैयरमैन हुकम सिंह भाटी, वाईस चेयरमैन देवेन्द्र चौधरी, जिला महामंत्री सोहनपाल छौकर का जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर व्यापारी एसोसिएशन के प्रधान सुनील भारद्वाज ने हुकम सिंह भाटी को क्षेत्र व व्यापारियों की कुछ समस्याओं से अवगत कराया। व्यापारियों की समस्याओं को सुनकर भाटी ने उन्हें जल्द ही हल करवाने का आश्वान दिया। इस अवसर पर जिला महामंत्री देवेन्द्र चौधरी व सोहनपाल छौकर, अमित मिश्रा सह संयोजक आईटी सैल भाजपा ने सभी व्यापारियों केा डिजिटल पेमेन्ट (कैशलैस) सुविधा के बारे में अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करने की अपील की।
देवेन्द्र, सोहनपाल व अमित ने व्यापारियों को बताया कि कैशलैस सुविधा से जहां व्यापारियों को लाभ है वही ग्राहकों को भी इसका काफी लाभ मिलेगा। उन्होंने सभी व्यापारियों को डिजिटल पेमेन्ट की मार्गदर्शन मेरा मोबाईल मेरा बटुआ के तहत सरकार द्वारा आयोजित यूआरटी कॉम यूनिफाईड पेमेंट इटरफेस, ई-वैलेट कार्डस, पॉब, आधार इनेव्लड पेमेन्ट सिस्टम, अवस्ट,वचर्ड सप्लीमैट्री सर्विस डेटा के बारे में विस्तृत से जानकारी दी एवं उनके लाभ भी बताया।
52
जिला महामंत्री देवेन्द्र चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जनता के सुख दुख की साथी है और पार्टी का जो भी निर्णय व योजनाएं है उस पर आप सभी को अपनी मोहर लगानी चाहिए क्योकि यह निर्णय व योजनाएं देश के प्रत्येक व्यक्ति को लाभान्वित करेगी और उसका लाभ उसे तुंरत भी मिलेगा। उन्होंने व्यापारियों से अपील की कि वह ग्राहकों को अधिक से अधिक कैशलेस सुविधा अपनाने के लिए प्रोत्सहित करे और उसका उन्हें लाभ भी बताये।
इस मौके पर व्यापारियों ने अनाज मंडी परिसर में सुरक्षा व्यवस्था, मंडी में बसो व ट्रक की अवैध पार्किंग बंद की जाये, अनाज मंडी में सीवर लाईन की नियमित सफाई, मंडी में पीने के पानी की समस्या, बिजली के खंभे ना होने की समस्या सहित अन्य कई समस्याओं से अवगत कराया जिस पर हुकम सिंह भाटी, देवेन्द्र चौधरी ने जल्द ही हल करवाने का आशवासन दिया। इस अवसर पर व्यापारी एसोसिएशन प्रधान सुनील भारद्वाज, उपप्रधान राज कुमार मंगला, सचिव अनिल कुमार, सह सचिव वरूण गर्ग,  कोषाध्यक्ष अनुप गोयल सहित अन्य व्यापारी व क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित थे।