October 5, 2024

हर व्यक्ति अपनी मां को समर्पित करते हुए एक पौधा जरुर लगाये : विधायक

Faridabad/Alive News: तिगांव विधानसभा क्षेत्र से विधायक राजेश नागर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में एक पेड़ मां के नाम अभियान को चलाया है। प्रधानमंत्री की प्रेरणा से हरियाणा प्रदेश में इस अभियान के तहत करीब लाखों पौधे लगवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जो भी नागरिक यह वृक्ष लगाएंगे, वे अपनी माता की स्मृति को तो हमेशा याद रखेंगे ही, यह धरती मां के लिए भी एक अनुपम सेवा होगी।

आज के समय में बढ़ते हुए आधुनिकीकरण एवं औद्योगिकीकरण के कारण पर्यावरण की सुरक्षा करना एक गंभीर समस्या बन गई है। इसलिए जलवायु परिवर्तन के प्रतिकूल प्रभावों की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए लोगों को व्यक्तिगत रूप से शामिल करने व अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए प्रोत्साहित करना अति आवश्यक है।

विधायक राजेश नागर ने शुक्रवार को फरीदाबाद स्थित माता अमृतानंदमयी हस्पताल के प्रांगण में “एक पेड़ मां के नाम” अभियान के तहत आयोजित विशाल पौधरोपण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर रहे थे।

इस अवसर पर रोटरी क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर डॉ. महेश त्रिखा, अमृता हॉस्पिटल से स्वामी स्वामी एकनाथ, सीएमओ डॉ. विनय गुप्ता, आरटीएन. नीरज भूटानी, पूजा जैन, अनीता जैन, मुनीश मदान, योगेश गुप्ता सहित एफएमडीए, वन विभाग के अधिकारियों सहित अन्य कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।