May 2, 2024

प्रत्येक जरूरतमंद को मिल रहा है “प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना” का लाभ : कृष्णपाल

Faridabad/Alive News: जरूरतमंद लोगो को राशन वितरित किए जाने के उद्देश्य आज प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत केंद्रीय उर्जा एवं भारी उद्योग राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर एनआईटी-दो वह एनआईटी-तीन क्षेत्रों में मुफ्त राशन वितरित किया गया। उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी प्रदेश में मनहोर लाल के कुशल नेतृत्व में कुशल जन कल्याणकारी योजनाओं का परिणाम है कि आज सम्बंधित क्षेत्रों में जनकल्याणकारी नीतियों के प्रचार- प्रसार के साथ विकास कार्यों को मूर्त रूप दिया जा रहा है और गरीबों को अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को लाभ दिए जाने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं और इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत लोगो को मुफ्त राशन वितरित किया गया है।

इस कार्य के समय रहते पूरा किए जाने के निरीक्षण की महवपूर्ण जिम्मेदारी उन्हे सौपी गई है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में किसी व्यक्ति को कोई परेशानी होती है, तो वह उनके कार्यालय या खाद्य आपूर्ति विभाग के कार्यालय से संपर्क कर अपनी समस्या का समाधान करवा सकते हैं ।

उन्होंने कहा कि एक जागरूक इंसान ही अपने से संबंधित विकास योजनाओं को अंतिम रूप दिए जाने में मददगार साबित हो सकता है । इसके लिए हर व्यक्ति को जागरूक होकर अपने से जुड़ी कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी हासिल कर इन योजनाओं का भरपूर लाभ लेना चाहिए, उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में सभी लंबित विकास कार्यों को भी समय रहते पूरा किया जाने के संबंधित विभागों के अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं, जल्द ही रिकॉर्ड समय में विकास कार्यो को पूरा करा कर आमजन को इनका भरपूर लाभ दिया जा सकेगा।

इस अवसर पर खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक अशोक रावत, सहायक खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक अंजू, इंस्पेक्टर हिमालय सिंह सहित अनेको गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।